सरकारी जमीन पर बने 30 गोदाम और दुकानों को तोड़ा

6/26/2019 9:53:29 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) सरकारी जमीन को अतिक्रमण और अवैध कब्जा मुक्त कराए जाने के उच्च न्यायालय के आदेश के तहत नगर निगम टीम ने मंगलवार को सेक्टर 23 स्थित बिजली निगम मुख्यायलय के पास अभियान चलाया। भारी पुलिस बल के बीच निगम के तोडफ़ोड़ दस्ते ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए तीस गोदाम और दुकानें ध्वस्त कर दीं। पुलिस बल की मौजूदगी के कारण अवैध कब्जा धारक विरोध नहीं कर सके। 

निगमायुक्त अनीता यादव नगर निगम और सरकारी जमीन पर किए गए कब्जों के खिलाफ सख्त रुख अपनाए हैं। निगम अधिकारियों के अनुसार सेक्टर 23 बिजली निगम मुख्यालय दफ्तर की दीवार से लगी सरकारी जमीन पर कई अवैध स्थायी और अस्थायी निर्माण किए गए थे। निगमायुक्त के आदेश पर इन सभी निर्माणों को नोटिस जारी कर खुद ही हटा लेने की चेतावनी दी गई थी। समय सीमा पूरी होने के बाद मंगलवार को तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की गई।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकान के नेतृत्व में एसडीओ पद्मभूषण की टीम सुबह मौके पर पहुंची। लोग कार्रवाई के प्रति पहले से ही तैयार थे इसलिए अधिकतर लोगों ने दुकान, गोदाम खाली कर रखे थे। टीम ने तोडफ़ोड़ शुरू की, कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया लेकिन भारी पुलिस बल को देख पीछे हट गए। एसडीओ पद्म भूषण ने बताया कि कार्रवाई करीबत चार घंटे चली, इस दौरान दस्ते ने तीस अवैध निर्माण तोड़े गए। साथ ही गोंच्छी गांव में भी कुछ अवैध अस्थायी निर्माण भी ध्वस्त किए गए। कार्रवाई के दौरान निगम दस्ते के साथ मुजेसर और सेक्टर 58 थानों का पुलिस बल, त्वरित कार्रवाई बल और महिला पुलिस मौजूद रही।

Isha