मतगणना आज, प्रत्याशियों में बढ़ी बेचैनी

5/23/2019 9:30:50 AM

फरीदाबाद(महावीर गोयल): लोकसभा चुनावों की मतगणना वीरवार को होनी है। इस मतगणना को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी चरम पर है। मतगणना को लेकर भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर जहां पूरी तरह आश्वत नजर आ रहे हैं वहीं अन्य प्रत्याशी इस बात को लेकर बेचैन हैं कि मतगणना के दौरान उन्हें कितने वोट मिलेंगे। लंबे चुनाव प्रचार के बाद हुए मतदान में हर प्रत्याशी को जीत की उम्मीद है लेकिन जीतना तो एक को ही है। 

मतगणना को लेकर केवल प्रत्याशी ही नहीं बल्कि उनकी पार्टी व पार्टी के कार्यकर्ता भी काफी उत्सुक हैं। मतगणना से एक दिन पूर्व सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी अपने कार्यकत्र्ताओं के साथ मतगणना की तैयारियों के साथ-साथ अपनी वोटों के गुणा-भाग में जुटे दिखाई दिए। बूथ अनुसार कितने वोट मिल सकते हैं, इसका बकायदा रिकॉर्ड बनाया गया है। सबसे ज्यादा उत्साह भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों में देखा जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी के समर्थक अपनी जीत को लेकर काफी उत्साहित हैं।

हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी भी जीत के दावे कर रहे हैं लेकिन कहीं न कहीं उन्हें अंदर से आभास है कि परिस्थितियां उनके अनुकूल नहीं हंै। एक ओर जहां जीत को लेकर प्रत्याशियों की चिंता बढ़ी हुई है वहीं दूसरी तरफ  कुछ प्रत्याशी अपने मत प्रतिशत को लेकर भी चिंतित है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कल 23 मई को मतगणना है। ऐसे में मतगणना से एक दिन पूर्व की रात भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के लिए बड़ी लंबी साबित हुई।

सभी दलों के प्रत्याशियों की धड़कनें मतगणना के परिणामों को लेकर तेज हो गई हैं। हालांकि भाजपा प्रत्याशी व भाजपा समर्थकों में उत्साह है लेकिन भाजपा प्रत्याशी अपने जीत के मार्जन को लेकर बेचैन हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी जीत की आस लगाए बैठे हैं।

जीत से आश्वस्त कृष्णपाल ने बनवाए लड्डू:- चुनाव प्रचार से ही अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे भाजपा प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का अपनी जीत को लेकर विश्वास अभी तक कम नहीं हुआ है। उनके आत्मविश्वास को इतना अधिक मजबूत देखा गया कि मतगणना से एक दिन पूर्व ही उन्होंने बड़ी मात्रा में लड्डुओं का ऑर्डर कर दिया क्योंकि उनके आंकलन के अनुसार वे थोड़ी-बहुत वोट के अंतर से नहीं बल्कि लाखों के वोटों के अंतर से जीत हासिल करने वाले हैं।

इतना ही नहीं भाजपा प्रत्याशी को मतगणना से एक दिन पूर्व भी बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। मतगणना की तैयारियों के साथ-साथ कृष्णपाल गुर्जर जश्र की तैयारियों में भी जुटे नजर आए। जीत की चिंता छोड़ कृष्णपाल गुर्जर इस बात को लेकर चिंतित दिखाई दिए कि वे जीत का अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं। हालांकि उन्होंने बातचीत के दौरान यह स्पष्ट किया कि जीत तो जीत होती है फिर चाहे वह एक वोट से ही क्यों न हो लेकिन यदि जीत का अंतर बड़ा होता है तो उसका एक अलग संदेश जाता है लेकिन इसके साथ-साथ जिम्मेदारी भी उतनी ही अधिक बढ़ जाती है। 

सोशल मीडिया पर परिणाम उत्सव:-वहीं सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थकों में अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। मतगणना को लेकर विशेष रू प से शादी के कार्ड की तरह पोस्ट डाली जा रही है। जिसमें विवाहोत्सव की जगह परिणाम उत्सव लिखा गया है तथा वर-वधु के स्थान पर भाजपा संग विपक्ष अंकित किया गया है। इतना ही नहीं  प्रतिष्ठा में समस्त देशवासी न्यू इंडिया तथा प्रेषक में नरेंद्र मोदी का नाम अंकित है। इसके अलावा विशेष आग्रह में अमित शाह व कैलाश विजय वर्गीय आदि का नाम लिखा गया है। वहीं इसी प्रकार अन्य पोस्ट में राहुल गांधी का विदाई उत्सव लिखा गया है। 

kamal