फरीदाबाद: दबंगों ने दलित परिवार के चार लोगों को जिंदा जलाया

10/20/2015 2:53:42 PM

फरीदाबाद: फरीदाबाद में दबंगों ने एक दलित परिवार के घर धावा बोला और दो बच्चों सहित चार लोगों को जिंदा जला दिया। इस घटना में बुरी तरह झुलसे दो बच्चों ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया है जबकि बच्चों के मां-बाप की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस घटना के गांव में तनाव का माहौल है। वहां पुलिस फोर्स तैनात की गई है। सूत्रों के मुताबिक गांव के दबंगों पर पुरानी दुश्मनी के चलते इस वारदात को अंजाम देने का आरोप है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से इस घटना पर बात की। जानकारी के मुताबिक, राजनाथ ने सीएम से कहा है कि पीड़ित परिवार को पूरी तरह से सिक्युरिटी दी जाए। वहीं गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ के सुनपेड़ गांव में दलित समुदाय के जितेंद्र की फैमिली रहती है।

मंगलवार सुबह करीब चार बजे जब यह परिवार सो रहा था तब कुछ लोगों ने घर के अंदर पेट्रोल फेंक आग लगा दी। जिस समय इस घटना को अंजाम दिया गया तब घर में जितेंद्र, उसकी पत्नी, पांच क बेटा और एक साल की बेटी बुरी तरह से झुलस गए। चारों को गंभीर हालात में दिल्ली ले जाया गया।

वहां सफदरजंग अस्पताल में दोनों बच्चों की मौत हो गई जबकि जितेद्र और उसकी पत्नी का हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस और फोरेंसिक जांच टीम मौके पर पहुंच गई।मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम पीड़ित परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।