सड़क खोदकर काम छोड़ा, अधूरा खतरा

6/25/2019 12:32:59 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): सरकारी विभागों की लापरवाही कभी लोगों के लिए जान का खतरा भी बन सकती है। लेकिन अधिकारी इससे जानबूझ कर अनजान बन रहते हैं। सेक्टर-29 में डेढ़ माह पहले केबल डालने के लिए निजी दूरसंचार कंपनी ने खुदाई की थी। लेकिन पाइप डालने के बाद काम को अधूरा छोड़ दिया गया है।

जिसका परिणाम यह हुआ कि मिट्टी धस गई। जो अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।  तिलपत निवासी रविंद्र वशिष्ठ बताते हैं कि एक निजी दूरसंचार कंपनी ने डेढ़ माह पहले इलाके में भूमिगत केबिल बिछाने का काम शुरू किया था। कंपनी ने मशीनों की मदद से भूमिगत गड्ढा कर उसमें केबिल वाला पाइप डाला था। क्योंकि खुदाई भूमिगत हुई थी इसलिए जमीन ऊपर से ठीक लग रही थी। कुछ ही दिन बाद ही सड़क किनारे की यह जमीन जगह जगह धंसने लगी। इससे सड़क किनारे दो से तीन फीट तक गहरे गड्ढे हो गए। ऐसा ही एक गड्ढा सेक्टर 29 स्थित होली चाइल्ड स्कूल और गेट नंबर पांच के सामने डेढ़ माह पहले हुआ था। इसकी शिकायत कई बार नगर निगम में की गई लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उनका कहना है कि इस सड़क से बड़ी तादाद में स्कूल के बच्चे गुजरते हैं।  यदि स्कूल खुलने से पहले यह गड्ढे नहीं भरे गए तो इधर से गुजरने वाले छात्र इनमें गिर कर घायल हो सकते हैं। सेक्टर 29 की मुख्य सड़क होने पर इस मार्ग पर दिन भर वाहन और पैदल लोग आते जाते हैं, यह गड्ढे इन लोगों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।  मुख्य अभियंता डीआर भास्कर ने बताया कि संबंधित कार्यकारी अभियंता को सड़क किनारे के गड्ढे दुरुस्त कराने का आदेश दिया है, जल्द ही इन्हें दुरुस्त कर दिया जाएगा।

Isha