कुंज बिहार कॉलोनी के खाली प्लाटों में भरा गंदा पानी

5/21/2019 9:48:43 AM

होडल(ब्यूरो): राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कुंज बिहार कॉलोनी पूरी तरह से प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रही है। कॉलोनी में न तो गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था है और न ही सफाई की कोई व्यवस्था है। यहां घरों से निकला गंदा पानी वर्षों से खाली पड़े प्लाटों में भरा हुआ है। जिसके कारण  कालोनी व आसपास रहने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के मौसम में गंदे पानी से उठने वाली तीव्र बदबू ने यहां लोगों का रहना दूभर कर दिया है।

गंदे पानी के कारण लोगों को नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। शिकायत के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है। हालांकि जन स्वास्थ विभाग द्वारा गंदे पानी की निकासी के लिए उक्त कॉलोनी में लाखों रुपए की लागत से सीवरेज की पाइप लाइनें डाली हैं, लेकिन विभाग पाइप लाइन को मुख्य लाइन से जोडऩा ही भूल गया है। जिसके कारण कॉलोनी के लोगों को गंदे पानी के बीच रहकर जीवन यापन करने को विवश होना पड़ रहा है। 

कॉलोनी में जगह-जगह भरे गंदे पानी के कारण जहां आवारा सूअरों का आतंक बना रहता है वहीं मक्खी मच्छरों का प्रकोप बना रहता है। प्लाटों में भरा गंदा पानी अब आसपास के बने मकानों की नीवों में भरने लगा है जिसके कारण मकानों में सीलन की समस्या पैदा हो गई है।

kamal