नए साल की सौगात होगा डबुआ कॉलोनी थाना, अाम लोगों को मिलेगी सुविधा

11/21/2017 2:50:50 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो):नए साल के सौगात के रूप में डबुआ कॉलोनी पुलिस थाना लोगों को मिल सकता है। फरीदाबाद पुलिस ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो प्रपोजल को तो मंजूरी मिल गई है। लेकिन, इसका नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं हुआ है। लिहाजा, संभावना है कि इसके लिए इस साल के अंत तक नोटिफिकेशन जारी हो सकता है, जिससे थाने का निर्माणकार्य समेत अन्य खानापूर्ति पूरी कर इसे नए साल में लोगों को भेंट किया जा सके। 

जानकारी के अनुसार डबुआ कॉलोनी क्षेत्र काफी बड़ा है। यहां 3 से 4 लाख की आबादी भी। हालांकि, क्षेत्र में क्राइम को कंट्रोल करने के लिए पहले से डबुआ कॉलोनी नाम से पुलिस चौकी है। जहां 2 दर्जन कर्मचारी लगभग कार्य भी कर रहे हैं। लेकिन, इतने बड़े क्षेत्र में क्राइम को कंट्रोल करने में पुलिस को दिक्कतें आ रही है। मेन पावर की कमी के साथ-साथ संसाधनों की कमी है।

थाने से लोगों को मिलेगी सुविधा
डबुआ कॉलोनी क्षेत्र में थाना बनने से लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेगी। लोग थाना पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराने के साथ-साथ कई तरह की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। थाना में मैनपावर की भी कमी नहीं रहेगी, जिससे किसी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने में दिक्कतें न हो। पुलिस की संख्या के साथ-साथ संसाधन पूरा होगा और लोगों को वक्त पर पुलिस की मदद मिल सकेगी।