मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

6/20/2019 9:38:56 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): सेक्टर 12 लघु सचिवालय के सामने भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले लगभग सभी विभागों के कर्मचारियों एवं श्रमिकों ने लंबित पड़ी हुई अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के आह्वान पर यह प्रदर्शन हरियाणा के सभी 22 जिलों में किया गया है जिसमें कर्मचारियों ने सातवें वेतन आयोग का लाभ, न्यूनतम वेतन 18000, रिटायरमेंट में 2 साल की अवधि बढ़ाने और किसी हादसे में कर्मचारी की मौत के बाद परिजन को नौकरी देने जैसी मांग रखी।

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सीबी चौहान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनकी मांगें मान लेने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक पूरा नहीं किया है इसलिए कर्मचारियों की चेतावनी है कि जल्द ही सभी कर्मचारियों की लंबित पड़ी हुई मांगों को पूरा कर दें अन्यथा पहले की भांति पंचकूला में फिर से बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय के मुख्य द्वार पर एकत्रित हुए।

सैंकड़ो कर्मचारियों के धरने प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सी बी चौहान ने बताया कि हरियाणा के विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों एवं श्रमिकों की 51 तरह की मांगों को लेकर जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सी बी चौहान ने बताया कि प्रदेश की सरकार कर्मचारियों एवं श्रमिकों के कल्याण में ठोस कदम नहीं उठाती तो संघ सरकार के खिलाफ क्रमबद्ध आंदोलन चलाने के लिए विवश होगी।

बीएमएस फरीदाबाद के जिला मंत्री नीरज त्यागी के ने बताया कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि वहभारतीय मजदूर संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ शीघ्र से शीघ्र वार्ता कर कर्मचारियों एवं श्रमिकों की मांगों का समाधान करे अन्यथा संघ अनिश्चितकालीन धरना, प्रदर्शन और हड़ताल पर भी जा सकता है। इस धरना प्रदर्शन में भारतीय मजदूर संघ के विभिन्न संगठनो से एनटीपीसी से अशोक शर्मा, बलवंत, प्रभुशंकर, शैलैषसिंह, मुरारी रावत, महेश हुड्डा, प्रेमसिंह, नीरज त्यागी,सुरेंद्र देशवाल, बलराज, शकुंतला, वीरेंद्र यादव, आर एल राय, नीरज भावई, विशेष रूप से मौजूद रहे।

Pooja Saini