नाले की सफाई को लेकर कार्यकारी अभियंता ने आयुक्त को सौंपी झूठी रिपोर्ट

7/5/2019 11:58:13 AM

फरीदाबाद (दीपक पांडेय): नगर निगम के लापरवाह और झूठे अधिकारियों की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वीरवार को ऐसे ही झूठे अधिकारियों से नाराज होकर एसजीएम नगर के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों में एसजीएम नगर के नाले की सफाई नहीं होने को लेकर नाराजगी थी।

 हंगामा बढ़ा देख मौके पर वॉर्ड नंबर 15 के पार्षद संदीप भारद्वाज पहुंचे और लोगों को शांत किया। पार्षद ने आरोप लगाया कि निगम के कार्यकारी अभियंता विरेंद्र कर्दम आयुक्त को सभी नाले नालियों की सफाई की रिपोर्ट दे चुके हैं लेकिन एसजीएम नगर पटेल चौक से लेकर कल्याणपुरी तक का नाला साफ नहीं हुआ। कार्यकारी अभियंता ने आयुक्त अनीता यादव को गुमराह कर झूठी रिपोर्ट दी है। इसकी शिकायत उन्होंने मौके पर ही आयुक्त से की। आयुक्त ने रात को एक्सईएन विरेंद्र कर्दम को मौके पर भेजा और समस्या के समाधान की बात कही। एक्सईएन ने मौके पर पहुंच कर लोगों को आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हुआ। बरसात शुरू होने से पहले नगर निगम पूरे शहर के सभी छोटे बड़े नालों की सफाई का काम करता है।  इस वक्त शहर में ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़ व एनआईटी जोन में कुल 37 नाले नालियां है। इन सभी नालों की सफाई का काम 10 जून से शुरू कर दिया गया था। पार्षद संदीप भारद्वाज ने बताया कि पिछले दिनों आयुक्त अनीता यादव ने सभी कार्यकारी अभियंता की समीक्षा बैठक ली थी जिसमें कार्यकारी अभियंता विरेंद्र कर्दम ने झूठ बोलते हुए कहा था कि एसजीएम नगर के सभी नालों की सफाई का काम पूरा कर दिया गया है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। पटेल चौक से लेकर कल्याणपुरी तक नाले की सफाई आज तक नहीं हुई है। नाले में कचरा भरा हुआ है जिस कारण कई गलियों में बुधवार गंदा नाले का पानी ओवरफ्लो होकर भर गया। 

ये देख लोग गुस्सा हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान जब एक्सईएन रात 7 बजे लोगों के बीच पहुंचे तो लोगों ने कार्यकारी अभियंता पर अपना गुस्सा निकाला और उनका घेराव किया। पार्षद संदीप भारद्वाज ने बताया कि वीरवार दोपहर को हुई बारिश के बाद तो गली पूरी तरह से पानी से लबालब भर गई है जिससे लोग परेशान है। अधिकारियों की लापरवाही के कारण जनता परेशान हो रही है। उन्होंने आयुक्त  से भी कहा कि वह अधिकारियों की बातों में न आएं और फील्ड में जाकर नालों के सफाई की जानकारी लें।

Isha