कोहरे से दृश्यता हुई कम, स्टेशन पर देरी से पहुंची ट्रेनें

11/8/2017 1:30:27 PM

फरीदाबाद(पंकेस):नवम्बर माह के प्रथम पखवाड़े में ही दिल्ली- एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत घने कोहरे और ठंड में लिपटा नजर आ रहा है। कोहरा दिल्ली से फरीदाबाद होते हुए मुम्बई की ओर जाने वाली ट्रेनों पर भी पड़ा है। फिलहाल ठंड शुरुआती दिनों में ज्यादा असर नहीं दिखा रही हैं लेकिन कोहरा पडऩे से वाहन चालकों को विजीविलटी की समस्या उत्पन्न होने से परेशानी हो रही है। दृश्यता कम होने की वजह से दिल्ली रेलमंडल की करीब दो दर्जन ट्रेनें देर से चल रही हैं। वहीं फरीदाबाद रूट पर जाने वाली पंजाब मेल, कोटा-दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, इंदौर-निजामुद्दीन इंटरसिटी एक्सप्रेस, मेवाड़ एक्सप्रेस, हिमसागर एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस जैसी सुपरफास्ट ट्रेनों की रफ्तार में कमी आने से स्टेशनों पर 1 से 2 घंटे की देरी से पहुंच रही हैं।

ईएमयू ट्रेनों के आवागमन में देरी होने से फरीदाबाद से दिल्ली-एनसीआर के लिए सफर करने वाले मुसाफिरों को परेशान होना पड़ा । रात को 16 व दिन में 24 डिग्री तापमान : ठंड के चलते मंगलवार रात का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और दोपहर का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे वायुमंडल में हवा का दबाव 1013 से 1016 एचपीए बना रहा। अार्द्रता 54 से 79 प्रतिशत और हल्की हवाएं चलने से हवाओं की गति 4 से 11 किलोमीटर प्रतिघंटा रही। 
 

वाहनों के भी थमे पहिए
फरीदाबाद शहर में मंगलवार को दिल्ली-मथुरा नेशनल हाईवे पर कोहरे के कारण दृश्यता करीब आधा किलोमीटर तक कम रहने से वाहनों की गति पर ब्रेक लग गया है। जिसके चलते वाहन चालक सुबह के समय में भी लाइटें चलाकर वाहनों को धीमी गति से दौड़ाते दिखे। ठंड की वजह से आम दिनों में दुपहिया वाहनों पर सवार होकर चलने वाले लोगों ने भी कारें निकाल ली हैं। जिसके चलते मार्गों पर ट्रेफिक की रफ्तार धीमी पड़ी है और वाहन अधिक हो गए हैं।