सुनपेड अगिनकांड की जांच के लिए सुनपेड़ पहुंची सीबीआई टीम

10/29/2015 7:29:01 PM

फरीदाबाद,(सूरजमल): सुनपेड गांव में पिछले दिनों एक दलित परिवार को जिंदा जलाने की घटना के बाद  जांच के लिए जिस अन्वेषण टीम का इंतजार किया जा रहा था,वीरवार को जांच को नया आयाम देने सीबीआई की टीम सुनपेड़ गां पहुंची। आईपीएस बालाजी राजू 15 सदस्यों वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे। इस मौके पर डीसीपी एनआईटी पूरनचंद समेत पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद थे। घटना का जायजा लेने के लिए सीबीआई की सीबीएसएफएल टीम भी साथ थी।

घटना का दृश्य पैदा कर जोड़ी जा रही है घटनाक्रम की कड़ी 
गांव सुनपेड़ में 20 अक्टूबर की तडक़े हुए अग्निकांड की जांच करने सीबीआइ टीम वीरवार दोपहर पीड़ित जितेंद्र के घर पहुंची। टीम ने जितेंद्र के घर में जलाए गए उस कमरे में एक बार फिर वही सीन रिक्रिएट किया, जैसे जितेंद्र ने घटना के बारे में बताया था। इससे पहले एसआइटी की टीम भी सीन रिक्रिएट कर चुकी है। 
पिछले साल की घटना की जांच हाेगी
सीबीआइ 20 अक्टूबर की ताजा घटना के अलावा पिछले साल पांच अक्टूबर को तीन युवकों की चाकू मारकर हत्या किए जाने की भी जांच करेगी। इसी के चलते टीम जितेंद्र के घर जाने से पहले तीनों युवकों के परिजनों से भी मिली और पूछताछ की। 
गौरतलब है कि सुनपेड में एक दलित परिवार पर हमला करते हुए उसे जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। इस हमले में दलित परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई थी जबकि उनके माता-पिता जख्मी हो गए थे। इसके सामने आने के बाद पूरी घटना पर जमकर राजनीति हुई थी और इसकी सीबीआई जांच की मांग उठी थी। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की घोषणा की थी।