चार विभाग मिलकर बनाएंगे 14 किलोमीटर हाइवे को सुंदर

1/25/2019 11:32:52 AM

फरीदाबाद, (दीपक): स्मार्ट सिटी के नेशनल हाइवे को फरीदाबाद के चार विभाग मिलकर सुंदर बनाएंगे। बदरपुर से झाड़सेतली तक 14 किलोमीटर र्सोंदर्यीकरण किया जाएगा। इसको लेकर नगर निगम आयुक्त अनिता यादव ने एनएचएआई, डीएमआरसी और एस्कोट्र्स ग्रुप के अध्यक्ष निखिल नंदा के साथ मिलकर बैठक की। बैठक में एस्कॉट्र्स सीएसआर कमेटी के अध्यक्ष पवन भल्ला, निदेशक जीबी माथुर, कंपनी सचिव अजय शर्मा, सीएसआर कमेटी सदस्य विजय खन्ना भी मौजूद रहे।  

इसके अलावा निगम के चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर भी उपस्थित रहे। बैठक में आयुक्त अनिता यादव ने बताया कि बदरपुर बार्डर से लेकर बल्लभगढ़ तक जितने भी मेट्रो पिल्लर है। उन पिल्लरो की लंबाई 14 किलोमीटर है। उन पर ग्रील लगाकर प्लांटेशन किया जाएगा। शहर के प्रदूषण पर भी लगेगी लगाम : निगम के चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर ने बताया कि हाइवे पर हरियाली फैलाने से शहर मे प्रदूषण पर भी लगाम लगेगी। वहीं दिल्ली से आगरा की तरफ जाने वाले विदेशी पर्यटकों को भी हाइवे से गुजरने पर सुखद अहसास होगा।

उन्होंने कहा कि मेट्रो पिल्लर के नीचे काफी जगह मौजूद है। जिससे वहां पर कई पौधे लगाए जा सकते हैं। जो शहर की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेंगे। वहीं बैठक में जलभराव की स्थिति से निपटने पर चर्चा की गई। बरसात के समय में हाइवे पर काफी जलभराव हो जाता है। 

बायोडायवर्सिटी और आक्सी पार्क का होगा निर्माण

एस्कॉट्र्स ग्रुप के अध्यक्ष निखिल नंदा ने कहा कि उनके पिता राजन नंदा भी सरकारी विभागों के साथ मिलकर फरीदाबाद को पूरा हरा भरा बनाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए बायोडायवर सिटी और आक्सी पार्क बनाने की जरूरत है। 

Deepak Paul