पम्प का लाइसेंस दिलाने के नाम पर की धोखाधड़ी, हड़पे 4 लाख रुपए

2/17/2020 10:37:27 AM

पलवल (ब्यूरो) : पंप का लाईसेंस दिलवाने की एवज में दो लोगों से धोधाधड़ी कर 4 लाख रुपए हड़पने व बाद में वापस नही करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस जांच अधिकारी रवि ने बताया कि गांव सिहोल निवासी राम खिलौनी ने बताया कि छह-सात वर्ष से अमरपुर चौराहे पर पलवल की प्रकाश कालोनी निवासी राजलता का पेट्रोल पंप है। वर्ष 2011 में इंडियन आयल कॉरपोरेशन भारत सरकार की तरफ से किसान सेवा केंद्र के तहत गांव नंगलीया मार्ग पर पेट्रोल पंप देने का विज्ञापन जारी हुआ।

राजलता के पति वेदराम व खेड़ीकलां (फरीदाबाद) निवासी बिजेंद्र सिंह ने पीड़ित से संपर्क किया और कहा कि वे उसे पेट्रोल पंप का लाइसेंस दिलवा देंगे। वेदराम व बिजेंद्र सिंह आपस में मामा.भांजे है। पीड़ित व उसके साथी शेखपुरा मोहल्ला निवासी रणजीत ने झांसे में आकर 2.2 लाख रुपये राजलता के सामने वेदराम व बिजेंद्र सिंह को दे दिए। 29 नवम्बर वर्ष 2011 को वेदराम व बिजेंद्र ने राजलता के सामने पीड़ित को पलवल तहसील में बुलाया और एक पार्टनर शीप डीड लिखवाकर पंजीकृत कराई।

बाद में पीड़ित को जब उन लोगों के व्यवहार पर शक हुआ तो उसने गुरुग्राम स्थित इंडियन आयल कॉरपोरेशन के कार्यालय में जाकर अपने फॉर्म के बारे मे पता किया। जहां पर पीड़ित को पता चला कि जो विज्ञापन वर्ष 2011 में जारी किया गया था उसका लाइसेंस पहले ही दिया जा चुका है। पीड़ित ने मौजीज लोगों के सामने उन लोगों से बात की तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए दस दिन में रुपये वापस करने का आश्वासन दिया। लेकिन दस दिन बाद उक्त लोगों ने पीड़ित के फोन उठाने बंद कर दिए। 

Isha