CBSE Result: दिव्यांग मुदिता जगोटा ने देश में किया टॉप

5/21/2016 4:22:35 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): आसमानों से कह दो कि वो अपना कद और उंचा कर लें हम पंखों से नहीं हौंसलों से उड़ा करते हैं, इन लाईनों को सार्थक कर दिखाया है, फरीदाबाद के सैक्टर 14 स्थित डी.ए.वी स्कूल में पढने वाली दिव्यांग छात्रा मुदिता जगोटा ने,

 

मुदिता ने आज घोषित करते हुए सी.बी.एस.ई 12वीं कक्षा के नतीजों में पूरे देश के दिव्यांग छात्रों की श्रेणी में आने वाले छात्रों को पछाड़ कर अपना परचंम लहरा दिया है। दिव्यांग छात्रा मुदिता जगोटा ने 485 अंक हासिल कर पूरे देश में टॉप किया है। टॉपर मुदिता को शिक्षामंत्री एंव मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी और सी.बी.एस.ई के चेयरमेन ने बधाई दी है।

 

मुदिता की मां का कहना है कि उन्हें सुनते ही बहुत खुशी मिली कि उसकी बेटी ने पूरे देश में टॉप किया है। वह दिव्यांग है मगर मेहनत करने में कभी पीछे नहीं हटती है, जिसका फल उसे मिला है। साथ ही उन्होंने इस कामयाबी का श्रेय स्कूल के टीचरों को देते हुए कहा कि आज वो अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है और आगे की पढ़ाई के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी बेटी मनोवैज्ञान से स्नातक करेगी या फिर सिविल सर्विस के लिए तैयारी करेगी।

 

पूरे देश में अव्वल रहने वाली दिव्यांग मुदिता जगोटा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें आज अति उत्साह महसूस हो रहा है और प्रसन्नता भी है कि उन्होंने हार्डवर्क किया, जिसका फल उन्हें मिला है। वो रोजाना सुबह जल्द उठकर पढ़ाई करती थी और ये सब करने में उसके परिजनों बहुत साथ दिया था। 

 

इतना ही नहीं उन्होंने इस कामयाबी के पीछे स्कूल और परिजनों को श्रेय दिया और कहा कि उन्होंने कभी अपने अक्षम शरीर को कमजोरी नहीं बनने दिया। साथ ही उन्होंने उन लोगों को भी संदेश दिया जो अपने दिव्यांग शरीर को अपनी कमजोरी समझते हैं कहा कि जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए।