दहेज की खातिर ससुर ने की बहू को जिंदा जलाने की कोशिश

10/24/2016 12:36:06 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): दहेजलोभी ससुरालियों ने दहेज में एक लाख रुपए की मांग पूरी न कर पाने पर एक विवाहिता के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जान से मारने का प्रयास किया।

 

पुलिस के मुताबिक हीरापुर गांव में रहने वाली ज्योति रानी ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उनका विवाह इसी गांव में रहने वाले जयप्रकाश के साथ करीब तीन साल पहले हुआ था। विवाह के दौरान उसके मायके वालों ने काफी दान दहेज दिया था, लेकिन इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे। ससुराल वाले आए दिन ओर दहेज की मांग को लेकर उन्हें परेशान करते थे। घर बसाने के लिए वह सहन कर रही थी। पिछले कुछ समय से ससुराल वाले उसे दहेज में एक लाख रुपए लाने की मांग कर रहे थे। उनके मायके वालों ने मांग को पूरा करने में अपनी असमर्थता जता दी। जिसके बाद ससुराल वाले आए दिन उनके साथ मारपीट करने लगे। 

 

शनिवार को ससुराल वालों ने इस बात को लेकर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के दौरान उनके पति जयप्रकाश और सास हेमलता ने उनके हाथ पकड़ लिए। ससुर सूरजप्रकाश ने उन पर मिट्टी का तेल डालने लगा। जिस पर उसने बोतल को हाथ से रोकना चाहा, तो तेल उसके पेट और हाथ पर गिर गया। ससुर ने आग लगा दी। उनके चिल्लाने की आवाज सुन कर अन्य लोगों मौके पर पहुंच कर आग को बुझाया। सूचना मिलने पर मायके वालों ने उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां उसने पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।