दम्पत्ति ने किशोर को कुत्ते के साथ 20 दिन Flat में किया बंद, रोने की आवाज सुनकर लोगों ने दी सूचना

1/13/2016 12:30:38 PM

पलवल (ब्यूरो): जिला बाल संरक्षण विभाग की टीम ने ओमेक्स सिटी स्थित एक फ्लैट से बंधक बनाकर रखे गए एक किशोर को मुक्त कराया है। फ्लैट में रहने वाले दंपत्ति इस किशोर को अपने करीब 20 दिन पहले कुत्ते के साथ बंद कर गांव चले गए थे।

किशोर रोशन ठाकुर ने दंपत्ति पर बंधक बनाकर रखने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इस मामले में कैम्प थाना पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पलवल जिला बाल संरक्षण अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि उन्हें ओमेक्स सिटी में रहने वाली एक महिला ने फोन कर सूचना दी कि सिटी के 12 नंबर टावर के फ्लैट नंबर 401 में एक किशोर पिछले 20 दिनों से बंद है और लोगों को वहां से गुजरने पर रोने की आवाज सुनाई देती है।

सूचना के आधार पर बाल संरक्षण विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर फ्लैट पर छापेमारी की। वहां 13 वर्षीय किशोर (रोशन ठाकुर) एक बड़े कुत्ते के साथ फ्लैट में बंद था।

पुलिस के मुताबिक, किशोर काफी डरा हुआ था। उसने टीम के सदस्यों को बताया कि उसका मालिक उसके साथ मारपीट करता है और बंधक बनाकर रखता है। पूछताछ के दौरान रोशन ठाकुर ने बताया कि वह बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला है। उसने बताया कि उसके गांव के ही रहने वाले राकेश झा एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में इंजीनियर है। राकेश झा अपनी पत्नी रीमा झा के साथ फ्लैट में किराए पर रहते हैं।
 
करीब सात माह पहले राकेश झा किशोर के पिता से उसे काम दिलाने और पढ़ाने की बात कहकर पलवल लेकर आया था। किशोर का आरोप है कि राकेश झा उसे न तो ठीक से खाना देता था और न ही वेतन। यही नहीं किशोर ने राकेश झा पर उससे कुत्ते का शौच साफ करवाने और विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया है।

बाल संरक्षण अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि किशोर को मुक्त करा दिया गया है और दंपत्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है। फिलहाल किशोर रोशन ठाकुर को बघौला स्थित आंचल छाया अनाथ आश्रम में भेज दिया गया है।