बराला के रिश्तेदार का आतंक, महिलाओं को बालों से पकड़कर किया जानवरों जैसा सलूक (Pics)

5/20/2016 10:43:12 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद गांव ढाणी भोजराज के खेतों में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के रिश्तेदार ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में किसानों पर लाठियां चलवाई। इतना ही नहीं एक छोटे से किसान की विधवा पत्नी के साथ खेत में जबरन नहरी खाल की 3 एकड़ लंबाई में खुदाई कर दी।

 

पीडित विधवा के परिवार ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया तो उन पर लाठी चार्ज किया गया। महिलाओं के बाल पकड़कर जमीन पर घसीटा तथा गुप्तांगों पर गंभीर चोटें भी मारी, जिसके चलते खेत के टयूबवैल पर लकड़ियों ने आग लगाकर आत्मदाह करने की भी कोशिश की।  

 

क्या है मामला:- विधवा चावली देवी का आरोप है कि उसके पड़ोसी एवं दबंग व्यक्ति ने जबरदस्ती उसके खेत से 3 एकड़ लंबाई नहरी खाल की खुदाई को लेकर प्रयास कर रहा था, लेकिन पंचायती तौर पर उन्होंने खाला निर्माण के लिए सहमति कर ली थी। परंतु इसके बदले में जमीन देने के लिए प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने ठुकरा दिया और अपने रिश्तेदार सुभाष बराला की धौंस दिखाकर पुलिस स्टेशन भूना में चला गया, जहां पर उनके खिलाफ झूठी शिकायत देकर डराया धमकाया गया। 

 

चावली की बहू प्रोमिला देवी व कृष्णा देवी का आरोप है कि सुभाष बराला के इशारों पर ही जबरदस्ती उनकी जमीन पर नहरी खाल निर्माण करके कब्जा किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने बाल पकड़कर घसीटा तथा लाठी डंडो से उन्हें बेरहमी से पशुओं की तरह पीटा, इसके बाद महिला पुलिस कर्मियों ने महिलाओं के गुप्तांगों पर भी प्रहार किए। 

 

ये हुए घायल:- पुलिस लाठी चार्ज व आत्मदाह के दौरान 5 महिला व 3 व्यक्तियों को गंभीर चोटें आई हैं। इनमें सत्यवान पुत्र पतराम आग से बुरी तरह झूलस गया है। वहीं रमेश कुमार पुत्र रामस्वरूप, सुरेश कुमार, प्रोमिला देवी, कृष्णा देवी, कमला देवी, विद्या देवी को गंभीर चोटें आई हैं। इनको नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जबकि समाचार लिखे जाने तक घायल अवस्था में सत्यवान व दो अन्य पुलिस हिरासत में लिए हुए थे। 

 

मकान तोड़कर बना डाला खाला:- राजनैतिक पहुंच होने के कारण बराला के रिश्तेदार ने भारी पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में जे.सी.बी. की मदद से खाले का निर्माण करवा दिया है। इस मौके पर टोहना के तहसीलदार नवदीप नैन, सिचाई विभाग के उपमण्डल अधिकारी मदन लाल मित्तल, जिलेदार सुलतान सिंह, हल्का पटवारी प्रदीप कुमार व एस.एच.ओ. बिमला देवी सहित भारी संख्या में पुलिस दल भी मौजूद था।