बिजली विभाग ने डिफॉॅल्टरों पर कसा शिकंजा

6/7/2018 12:55:08 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): बिजली चोरी और गलत मीटर रीडिंग लाइनलॉस बढ़ोतरी का मुख्य कारण है। इसे कम करने की दिशा में अधिकरियों और कर्मचारियों को काम करने की जरुरत है। यह बात बिजली निगम के चीफ  इंजीनियर संजीव चौपड़ा ने बुधवार को अधिकारियों की मीटिंग लेते हुए कही। 

वे फरीदाबाद पहुंचे और उन्होंने सेक्टर 23 बिजली निगम कार्यालय में विभाग अधिकारियों मीटिंग ली। चौपड़ा ने कहा कि वर्तमान में जिले में लाइनलॉस 10 पर्सेंट है। इसे मार्च 2019 में 7.5 पर्सेंट पर लाना है। इसके लिए अधिकारियों को योजनावध तरीके से कार्य करना होगा। अधिकारी गलत रीडिंग सिस्टम को ठीक करें। मुख्य फोकस बिजली चोरी रोकने पर रखें। बिजली चोरों के खिलाफ  छापेमारी अभियान में तेजी लाएं। डिफाल्टरों पर सिकंजा सका जाए।

 निगम के बड़े डिफाल्टरों पर सख्ती से पेश आया जाए। रिकवरी अभियान तेज किया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आदेश दिए की ललापरवाही किसी भी कीमत पर बदाश्र्त नहीं की जाएगी। अगर कोई अधिकारी काम में लापरवाही बरतता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसई प्रदीप चौहान, ईएक्सइएन जितेंद्र ढुल्ल, विकास मोहन दहिया, श्यामवीर सैनी सहित अनेक एसडीओ शामिल रहे। 
 

Deepak Paul