एक सप्ताह से पानी न आने से सैकड़ों परिवार परेशान

6/14/2018 2:57:03 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): गर्मी के सीजन में लोगों को मांग के हिसाब से पानी आपूर्ति करने का दावा करने वाला नगर निगम पिछले एक सप्ताह में ट्यूबवेल की मोटर ठीक नहीं कर पाया है। मोटर ठीक न होने से एसजीएम नगर के 500 से अधिक  परिवार प्रभावित हैं। बुधवार को एसजीएम नगर के निवासियों ने अधीक्षण अभियंता रमन शर्मा से मोटर ठीक करवाने की गुहार लगाई। 

स्थानीय निवासी रामेश्वरम ने बताया कि निगम ने कालोनी में पानी आपूर्ति के लिए ट्यूबवेल लगाया हुआ है। इस ट्यूबवेल के माध्यम से 500 से अधिक परिवारों को पानी सप्लाई किया जाता है। 5 जून को ट्यूबवेल की मोटर ने काम करना बंद कर दिया। इस बारे में उसी दिन निगम में शिकायत दी गई, लेकिन निगम की ओर से मोटर ठीक कराने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

निवासी नरेंद्र के अनुसार ट्यूबवेल द्वारा जो पानी सप्लाई होता है, उसको कपड़े धोने व अन्य कामों में प्रयोग किया जाता है। पानी अधिक खारा होने के कारण उसको पीने के लिए प्रयोग नहीं किया जा सकता। अब दूसरे कामों के लिए भी टैंकर से पानी खरीदना पड़ रहा है।  लोगों ने बताया कि निगम के कर्मचारी मोटर को बदलने के लिए निकालकर तो ले गए, लेकिन उसको दोबारा लगाया नहीं। अधीक्षण अभियंता रमन शर्मा ने  जल्द से जल्द खराब मोटर ठीक कराने का निर्देश दिया। 
 

Deepak Paul