पलवल के बामनीखेड़ा में ध्वस्त किया अवैध निर्माण

1/18/2019 12:08:51 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): जिला नगर योजनाकार की ओर से पलवल के नियंत्रित क्षेत्र में अवैध निर्माणों को ढ़हाया गया। पलवल की राजस्व संपदा में बामनीखेड़ा में अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध अभियान चलाया। इस दौरान करीब पांच एकड़ में काटी गई तीन अवैध कॉलोनियों को भारी पुलिस बल के  सहयोग से तोड़ा गया। जिला नगर योजनाकार रेणुका सिंह ने बताया कि कॉलोनियों में विकसित की जा रही डीपीसीए बिजली के खंभों, चाहरदीवारी व प्रॉपर्टी डीलर कार्यालय को पुलिस बल की सहायता से तोड़ा गया।

साथ ही जिला नगर योजनाकार ने आमजन से अपील भी है। कि वे इन अवैध कॉलोनियों में प्लॉटों की खरीद के लिए प्रॉपर्टी डीलरों के बहकावे में न आएं तथा किसी तरह की कोई खरीद फरोख्त न करें। उन्होंने कहा कि ऐसी जगह कोई अवैध निर्माण न करें। आगे भी इसी तरह की कार्रवाई अमल में लाई जाती रहेगी तथा अवैध कॉलोनी काटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि पलवल में प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा कृषि योग्य भूमि को खरीदकर उनमें अवैध रूप से प्लॉटिंग करने वालों की खैर नहीं है।

प्रशासन ने पलवल जिले के शहर व देहात क्षेत्रों में टाउन प्लानर व नगर निकाय विभाग से अनुमति लिए बिना अवैध प्लाटिंग करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। पिछले दिनों से नेशनल हाईवे पर कई अवैध कॉलोनियों को ढहाया जा रहा है। प्रधान सचिव हरियाणा सरकार, नगर तथा ग्राम आयोजन विभाग के अनुसार जिला पलवल के नियंत्रित क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत अवैध प्लाटिग एवं अवैध निर्माण गैर कानूनी है।
 

Deepak Paul