निजी अस्पताल में सरकारी डाक्टर कर रही थी गर्भपात,पकड़ी गई

2/8/2016 10:59:42 PM

फरीदाबाद, (अनिल राठी ) : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध रूप से गर्भपात करने के आरोप में एक सरकारी डॉक्टर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। स्वास्थ्य विभाग ने य​ह कार्रवाई डाक्टर के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद की। 

पीड़ित की मानें तो उनकी पत्नी गर्भवती थी और उसे हाई बीपी की शिकायत थी। वह उसे सरकारी डिस्पेंसरी में लेकर पहुंचा जहां स्वीटी नाम की डॉक्टर ने उसका अल्ट्रसाउंड कराने के लिए कहा। आरोप है कि जब वो रिपोर्ट लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा तो उसे बताया गया कि बच्चे का सर और गर्दन नहीं बने हैं इसलिए इसका ऑपरेशन कराना पड़ेगा।

आरोप है कि डॉक्टर ने उनसे सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन कराने के नाम पर  5000 और प्राइवेट में 8000 रुपए मांगे। इसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर स्टार मलीस्पेशलिटी अस्पताल ले आया जहां उसका ऑपरेशन कर दिया गया। पीड़ित का आरोप है कि ऑपरेशन के बाद उसे पता चला की बच्चा ठीक था। इसके बाद उसने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी।   

मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर जा पहुंचे। जांच के बाद आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। विभाग की टीम के अनुसार चूंकि यह ऑपेरशन सरकारी डॉक्टर ने किया है इसलिए अब वे डॉक्टर के खिलाफ़ विभागीय जांच भी करेंगे। पुलिस जल्द ही डॉक्टर को गिरफ्तार करने की बात कह रही है।  

आरोपी डॉक्टर खुद को बेकसूर बता रही है,लेकिन उसके पास इस सवाल का जवाब नहीं है कि सरकारी डॉक्टर होकर प्राइवेट में ऑपरेशन क्यों कर रही थी। जब सरकारी में ऑपेरशन फ्री है तो उसने 5000 रुपए क्यों मांगे। नियमों के मुताबिक़ उसे दो डॉक्टरों की राय लेनी थी,जो उसने क्यों नहीं ली। आखिर ऐसी जगह जो ऑपरेशन के लिए अधिकृत नहीं था वो वो ऑपरेशन क्यों कर रही थी।