हथियारों के बल पर नकाबपोशों ने की लूटपाट, नकदी लेकर हुए फरार

11/11/2019 10:27:09 AM

पलवल (बलराम गुप्ता) : पलवल-रसूलपुर मार्ग पर बंद पड़ी रेलवे क्रॉसिंग के निकट तीन-चार युवकों ने मिलकर हथियार के बल पर दो भाइयों से मारपीट कर उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी व आभूषण व नकदी को लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दो नामजद सहित अन्य लूटेरों के खिलाफ  मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार चकरपुर, गुडग़ांव निवासी मनोज ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह 9 नवंबर को वह जिला पलवल के मीरापुर गांव में शादी समारोह में आया था। 

शादी में शामिल होने के बाद रात के करीब एक बजे वह अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में अपने भाई लक्ष्य के साथ जा रहा था। पीड़ित का कहना था कि उसे नहीं पता था कि रसूलपुर रेलवे क्रॉसिंग पर कार्य के चलते रास्ता बंद है। वह जब गाड़ी को लेकर रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचा तो वहां तीन लड़के खड़े हुए थे, उसने उनसे लोहगढ़ जाने का रास्ता पूछा। जिनमें से एक लड़का जबरन गाड़ी में बैठ गया कि वह रास्ता बता देगा।

पीड़ित को जब उनपर शक हुआ तो उसने गाड़ी को आगे बढ़ाया, लेकिन गाड़ी में बैठे युवक ने हैंडब्रेक लगा दी। इसी दौरान बाहर खड़े उसके साथियों ने फ ोन पर दो युवकों को बुला लिया, जिनका नाम वे जीतू व शीतल ले रहे थे। उक्त दोनों युवक वहां पहुंच गए और उन्होंने आते ही पीड़ित मनोज व उसके भाई लक्ष्य के साथ मारपीट कर गाड़ी से नीचे उतार लिया। 

पीड़ित का आरोप है उनके हाथों में देशी कट्टा व चाकू थे, जिससे वे दोनों भाई डर गए और आरोपियों ने उसके हाथ से सोने की अंगूठी, गले से सोने की चैन व उसकी जेब से पांच हजार रुपए नगद लूट लिया। लूटपाट के बाद आरोपी उनकी गाड़ी को लेकर मौके से फ रार हो गए और कहा कि यदि इस बारे में किसी को बताया तो दोनों का जान से खत्म कर देंगे। जिससे दोनों भाई डर गए और रेलवे क्रॉसिंग पर गेटमैन के पास पहुंचे। गेटमैन से फोन लेकर अपने घर परिजनों व 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन तब तक आरोपी फ रार हो चुके थे। पीड़ित ने बताया कि वारदात वाले स्थान पर एक दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है, जिनमें पूरी घटना रिकार्ड है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर जीतू, शीतल व तीन अन्य के खिलाफ  विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर सीसीटीवी फु टेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। खबर लिखे जाने तक पुलिस आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा सकी थी।

Isha