10 दिन से लापता हुए बच्चे को परिवार से मिलवाया

5/26/2019 5:46:47 PM

 

हरियाणा- जिला बाल कल्याण समिति ने दस दिन पूर्व घर से निकले एक 10 वर्षीय बच्चे को कड़े प्रयास के बाद सकुशल उसके परिवार से मिलवाया। बच्चे को सकुशल देख उसके पिता और भाई की आखो से आँसू निकल आए। कागजी कार्रवाई के बाद समिति ने बच्चे को उसके पिता को सौंपा दिया। 

जिला बाल कल्याण समिति की सदस्य अल्पना मित्तल ने बताया कि पलवल जीआरपी पुलिस को रेलवे स्टेशन पर एक 10 वर्षीय बच्चा लावारिस हालत में घूमते हुए दिखाई दिया जिसकी सुचना जीआरपी पुलिस ने बाल कल्याण समिति को दी और बाल कल्याण समिति ने मौके पर पहुंचकर उक्त बच्चे से बातचीत की तो पता चला कि वह बिहार के गांव रात मझईया थाना पिपरासी का रहना वाला है। उसका नाम विनय शर्मा है। उसके पिता ठाकुर शर्मा किसान है और गत 17 मई को गांव से ही एक शख्स उसे घुमाने के बहाने के घर से ले आया था और उक्त शख्स और वह गांव से ट्रेन में बैठे। ट्रेन में बैठते ही विनय को नींद आई और उक्त शख्स बच्चे के सोते हुए देख बीच में किसी स्टेशन पर उतर गया।

बच्चे को लावारिस घूमता देख जीआरपी पुलिस ने बच्चे से पूछताछ की और बच्चो की सुचना बाल कल्याण समिति को दी जिसके बाल कल्याण समिति की चेयरप्रश्न दर्शना भरद्वाज , सदस्य अल्पना मित्तल, शकुंतला , निशांत गौड़ अधिवक्ता ने बिहार की बाल कल्याण समिति से संपर्क किया और बिहार के गांव रात मझईया के सरपंच का नंबर लेकर बच्चे के घर उसकी सुचना दी। सुचना मिलते ही बच्चे के परिवार से उसके पिता ठाकुर शर्मा और सुधीर शर्मा कमेठी चौक स्थित बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुंचे और कड़े प्रयास के बाद बाल कल्याण समिति ने एक बार फिर अपने परिवार से बिछड़े बच्चे को सकुशल परिवार से मिलवाया। 

Isha