नहीं थमी कुर्सी की खींचतान

8/10/2018 12:19:29 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो ): नगर निगम में चीफ  इंजीनियर की कुर्सी को लेकर लड़ाई अभी थमी नहीं है। कार्यकारी चीफ  इंजीनियर रमन शर्मा गुरुवार को भी चीफ इंजीनियर की कुर्सी पर बैठे रहे। जबकि चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर चाय की चुस्की के साथ कुर्सी के इंतजार में बैठे रहे। हालांकि दोनों अधिकारियों ने एक दूसरे को पूरा सम्मान दिया। दोनों कुछ देर तक साइड में लगी कुर्सी पर बैठकर गुप्तगू करते रहे। लेकिन प्रशासनिक व्यवस्था के लिए तय की गई कुर्सी पर रमन शर्मा ही बैठे रहे। वहीं दूसरी ओर स्ट्रीट वेंडर पालिसी की बैठक में भी दोनों अधिकारी चीफ इंजीनियर की हैसियत से शामिल हुए।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने चीफ  इंजीनियर डीआर भास्कर के करनाल तबादले पर रोक लगा दी है। उन्होंने मंगलवार की शाम ही नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन को अपनी ४वाइनिंग दे दी। साथ ही इसकी सूचना प्रिंसिपल सेक्रेटरी को भेज दी। बावजूद निगम प्रशासन उन्हें चीफ  इंजीनियर की कुर्सी नहीं दिलवा पाया। गुरुवार को डीआर भास्कर अपने कार्यालय पहुंचे लेकिन वहां कार्यकारी चीफ  इंजीनियर रमन शर्मा ही बैठे नजर आए। बाद में दोनों अधिकारियों ने निगम कमिश्नर के साथ हुई बैठक में भी हिस्सा लिया।

चीफ  इंजीनियर डीआर भास्कर ने बताया कि उन्होंने निगम कमिश्नर को पत्र लिखकर कुर्सी न देने के बारे में जानकारी दे दी। फिलहाल गुरुवार शाम तक उन्हें कुर्सी नहीं दिलाई गई। उन्होंने कहा कि जब कोर्ट ने उन्हें ऑर्डर दे दिया है तो रमन शर्मा को कुर्सी छोड़कर एसई की कुर्सी पर बैठना चाहिए। उधर रमन शर्मा का कहना है कि अभी सरकार की ओर से कुर्सी छोडने का कोई आदेश नहीं आया है, फिर कैसे छोड़ दूं। कुर्सी को लेकर दोनों अफसरों के बीच छिड़ी जंग को लेकर नगर निगम नगम में चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस मुद्दे पर कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।
 

Deepak Paul