पहले ऑनलाइन बुकिंग करते फिर टैक्सी लूट लेते, पर्दाफाश

10/24/2015 3:23:29 PM

फरीदाबाद,(अनिल राठी) : ऑनलाइन टैक्सी बुक करके उसे लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का फरीदाबाद बड़खल क्राइम ब्रांच टीम ने पर्दाफाश किया है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में तीन लटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी गयी कुल चार कारें और एक मोटरसाइकिल समेत एक देशी कट्टा,एक चाक़ू और लोहे की रॉड बरामद की है। फिलहाल आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है। इन लुटेरों ने कई राज्यों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। 

ये शातिर लुटेरे ऑनलाइन टैक्सी बुक करके ले जाते थे और फिर सुनसान जगह पर मौका देखकर हथियारों के बल पर ड्राइवर को बांधकर फैंक देते और फरार हो जाते थे। क्राइम ब्रांच इंचार्ज ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि  अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन लुटेरे फरीदाबाद से टैक्सी हायर करने वाले हैं। उस पर पुलिस ने इन तीनों की लोकेशन ट्रेस की और रेड मारकर गिरफ्तार कर लिया।उन्होंने बताया कि इन शातिर लुटेरों ने देश के कई राज्यों में ऑनलाइन टैक्सी बुक करवा कर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी गयी कुल चार कारें जिनमें तीन इनोवा और एक अर्टिगा गाडी के अलावा एक मोटरसाइकिल समेत एक देशी कट्टा,एक चाक़ू और लोहे की रॉड बरामद की है। फिलहाल आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है। 

इंचार्ज क्राइम ब्रांच बड़खल ने बताया कि लूटी गयी कारों को ये लोग गुजरात के पोरबन्दर में बेच देते थे। इन्हीं की निशानदेही पर यह कारें पोरबन्दर से बरामद की गयी हैं। इन पर अलग-अलग राज्यों की नंबर प्लेट लगी हुई है। उन्होंंने बताया कि कारों की चेसिज और इंजन नंबर की भी जांच की जा रही है। 

इस गिरोह के मास्टर माइंड पंजाब के रहने वाले प्रीतपाल को अब पकडे जाने के बाद अफ़सोस हो रहा है। उसका कहना था कि वह अपने ट्रक की किश्तें नहीं चुका पा रहा था, जिसके चलते उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा।