लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी: कमला सिंह

4/29/2016 5:13:36 PM

पलवल (दिनेश कुमार): हरियाणा स्वास्थय विभाग की डी.जी कमला सिंह के दौरे से आज जिले के नागरिक अस्पताल में खलबली मच गई। सुबह से ही अस्पताल में डॉक्टरों सहित सभी स्टाफ के कर्मचारी मौजूद व सकर्त दिखे। स्वास्थय विभाग की डी.जी कमला सिंह ने बताया कि चार्ज संभालने के बाद वह जिला स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रही हैं ताकि प्रदेश के अस्पतालोंं में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।  

 

स्वास्थय विभाग की डी.जी कमला सिंह को अस्पताल में ओप्रेशन थीएटर शुरू न होने, अस्पताल में सिटी स्कैन का न होना, बिल्डिंग में पानी की लीकेज, पीने के पानी कि किल्लत सहित तमाम खामिया पाई गई जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की डी.जी कमला सिंह ने अस्पताल के अधिकारियों आदेश देते हुए कहा वो लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए काम करें। 

 

उन्होने कहा कि अस्पताल की ओटी जल्द शुरू कर दी जाएगी। जिले के उपस्वास्थ्य केंद्रों के बारे में उन्होंने कहा कि जो स्वास्थ्य केंद्र खंडहर हालात में हैं जिला चिकित्सा अधिकारी से रिपोर्ट लेकर उन्हे दुरुष्त करने का काम किया जाएगा। इन केंद्रों पर जो स्टाफ के कर्मचारी ड्यूटी देने में लापरवाही करते हैं उनकी जांच कराकर उनके खिलाफ  कारवाई की जाएगी। 

 

वहीं शौंद्ध गांव में बनाए गए सामान्य स्वास्थ्य केंद्र को जल्द से जल्द शुरू करा दिया जाएगा। इस मौके पर पलवल के सीएमओ आदित्य स्वरूप गुप्ता, डिप्टी सीएमओ लोकवीर सिंह, एस.एम.ओ बीर सिंह सेहरावत सहित अस्पताल के तमाम डॉक्टर्स मौजूद रहे।