भाई की मौत द्वारा ब्लैकमेल करने वाले आरोपी से लाखों बरामद...पढ़िए पूरी खबर

8/30/2016 9:50:52 PM

पलवल (दिनेश कुमार): पलवल भाई की मौत के बाद फोन रिकॉडिंग के आधार पर हत्या के झुठे मामले में फंसाने वाले अारोपी से पुलिस ने दो दिन की रिमांड अवधि के दौरान 9 लाख रुपए बरामद किए। साथ ही आरोपी के आई.डी.बी.आई. बैंक खाते में जमा 13 लाख 2 हजार रुपए को सील करा दिया है। आरोपी पीड़ित से रंगदारी के 30 लाख रुपए दो बार में ऐंठ भी चुका था और 15 लाख रुपए जल्द देने का दवाब बना रहा था। जिसको पुलिस ने आगरा चौक से 26 अगस्त को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।
 
 
गौरतलब है कि शहर थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि गुलाब सिंह मोहल्ला दुकडिया (पलवल) निवासी नेपाल सैनी पुत्र करण सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि कि उसके भुआ के लडक़े ने उसके ही (नेपाल) फोन से कुछ दिन पूर्व जैंदीपुरा मोहल्ला निवासी शिव नारायण को दोस्ती में फोन किया था और कहा कि साथ मे बैठकर शराब पीएंगे। जिस पर शिव नारायण ने कहा कि उसकी तबीयत खराब है। तो वापिस नेपाल सैनी के भुआ के लडक़े ने कहा कि आजा दारू दवा एक ही चीज है तु कहे तुझे जहर भी पिला देेंगे। जिसकी ऑटोमेटिक रिकॉडिंग शिवनारायण के फोन मे हो गई थी। 
 
 
शिवनारयण फोन पर पहुंच गया और बैठकर शराब पी। लेकिन अगले दिन उसकी की तबीयत खराब हो गई। जिसे उपचार के लिए निजी अस्पतालों में ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान शिवनारायण की मौत हो गई। शिवनारायण की मौत के बाद परिजनों ने उसका दाह-संस्कार कर दिया। लेकिन कुछ दिन बाद मृतक के भाई मानकंचद ने अपने मृतक भाई के फोन को चैक किया तो नेपाल के फोन द्वारा हुई बातचीत की ऑटोमेटिक रिकॉडिंग सामने आ गई।
 
 
जिस पर मानकचंद ने नेपाल को फोन किया और कहा कि तेरे फोन से मेरे भाई को शराब पीने के लिए बुलाया गया था जिस दौरान उसे शराब में जहर पिलाया गया था जिससे शिवनारायण की मौत हुई है। मामले को दबाने की एवज में मानकंचद ने नेपाल से कहा कि उसकी पुलिस से सेटिंग हो गई है और यदि वह मामले को रफादफा करना चाहता है तो 50 लाख रुपए दे दे। जिसका सौदा 45 लाख रुपए में तय हो गया। नेपाल द्वारा मानकचंद को 20 लाख एक बार व 10 लाख एक बार दे भी दिए थे।