स्वास्थ्य विभाग टीम का छापा, दुकानों में मिलावटी मिठाई बेचने पर होगी कार्रवाई

10/24/2016 12:04:15 PM

पलवल (पंकेस): त्यौहारी मौसम में मिलावटी माल बेचने वालों की खूब मौज आ जाती है। नकली माल बेचने वालों व लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग भी सचेत हो गया है। 

 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आदित्य स्वरूप गुप्ता के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम इन दिनों शहर व देहात दोनों क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है। इस कड़ी में शनिवार व रविवार को शेखपुरा मोहल्ले में एक मकान पर छापा मारा। इस मकान में बड़ी संख्या में रसगुल्ले बनाए गए थे। जिन्हें प्लास्टिक के ड्रमों में भरे गए थे। मौके पर ही कड़ाई और रसगुल्ले तैयार करने की सामग्री भी पड़ी थी। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.प्रवीण के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के छापेमापी दस्ते को देखकर रसगुल्ले तैयार करने वाले भाग खड़े हुए।
 

टीम ने रसगुल्लों के सैंपल लेकर आवश्यक कार्रवाई करते हुए डिब्बों को सील कर दिया। अनाज मंडी में बूंदी के लड्डू, मीनार गेट पर दूध का सैंपल, राजमार्ग पर यूपी से आई एक मैक्स गाड़ी में रखा दूध, रविवार को शेखपुरा में देसी घी का, गांव अलावलपुर और जवाहर नगर कैंप से बर्फी मिठाई के सैंपल लिए गए। सैंपल लेने के बाद आवश्यक जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित सरकारी प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। 

 

इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग अपनी ओर से हर संभव कोशिश कर रहा है कि मिलावटी माल जिले में न बिके। मिलावटी मिठाई खाना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्पष्ट निर्देश हैं कि पूरी तरह सजग रहें और कहीं से भी शिकायत मिलती है, तो फौरन कार्रवाई करें। जहां से भी सूचना मिल रही है, वहां कार्रवाई की जा रही है। सैंपल लेकर उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही उसी अनुसार कार्रवाई होगी।