गति प्रगति रैली में खट्टर ने दी पलवल को 150 करोड़ की सौगात

10/9/2016 7:43:13 PM

पलवल (दिनेश कुमार): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने होडल विधानसभा क्षेत्र के उपमंडल हसनपुर की अनाज मंडी में गति-प्रगति रैली के दौरान 150 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाली विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा की। इस अवसर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर,मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा,विधायक टेकचंद शर्मा,विधायक मूलचंद शर्मा,मु ख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,पूर्व मंत्री हर्ष कुमार भी मौजूद थे। रैली का आयोजन पूर्व विधायक रामरतन ने किया। 

 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार को बने हुए दो वर्ष हो चुके है। भाजपा पार्टी ने चुनावों के दौरान जनता से जो वायदे किए उन्हें इस कार्यकाल के दौरान पूरा कर रहे है। सरकार विकास के एजेंडे को लेकर काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है। सरकार पारदर्शिता के आधार पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, पीडि़त, अभाव ग्रस्त व आम जन की सरकार है। सरकार गरीब लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाऐं बना रही है। सरकार का लक्ष्य गरीब को खाना देना, बरोजगारों को रोजगार प्रदान करना है। 


प्रदेश के सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव के विकास होगा। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति के तहत होडल विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक इकाईयां स्थापित की जाएगीं। औद्योगिक इकाईयों को इस क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए टैक्स में रियायत दी जाएगीं वहीं सस्ते रेट पर बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 1900 परियाजाओं की घोषणाऐं की गई जिनमें से 1200 योजनाऐं लगभग पूरी हो चुकी है और कुछ पर काम चल रहा है। प्रदेश में विकास को नए आयाम देने के लिए वार्षिक बजट में 28 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय में टू जी स्पैक्ट्रम,जमीन घोटाले, कोयला घोटाला सामने आया लेकिन भाजपा नेक नीयत व सही नीती के तहत काम कर रही है यही कारण है कि भाजपा सरकार के नेताओं पर अभी तक कोई आरोप नहीं लगा है। भाजपा सरकार के नेता राजनीति के साथ देश सेवा कर रहे है। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए सरकार ने योजनाऐं बनाई है। सरकार गरीब कल्याण वर्ष के तहत इन सभी योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम करेगी। उन्होंनें कहा कि प्रदेश सरकार ने 50 हजार नौकरियां निकाली है। जिनकी प्रक्रिया चल रही है। युवाओं को योगयता के आधार पर नौकरियों में अवसर प्रदान किए गए है। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय के तहत युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि युवा स्वरोजगार अपना सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को नौकरियों के अवसर प्रदान करने के लिए विभिन्न कंपनियों के साथ 550 एएमयू (समझौते)किए है। प्रदेश में देश व विदेश की कंपनियों द्वारा 6 लाख करोड रूपए का निवेश किया जाएगा। 


प्रदेश के लगभग 2 लाख नौजवानों को नौकरियों के अवसर प्राप्त होगें। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हसनुपर -जट्टारी सडक़ मार्ग बनाने, बामनी खेडा रेलवे ओवर ब्रिज बनाने,हसनुपर में बस अड्डा बनाने,होडल बस अड्डा नए स्थान पर बनाने व पुराने बस अड्डा के स्थान पर महाराजा अग्रसैन सामुदायिक पार्क बनाने, होडल में बागवानी प्रशिक्षण केंद्र बनाने, हसनुपर में महिल कॉलेज बनाने,होडल में सती सरोवर के जीर्णोद्वार करने,होडल में विश्राम गृह बनाने,अधीनीकृत कॉलोनियों को नियमित करने,गंदे पानी की निकासी,नहरो में टेल तक पानी पहुंचाने,होडल में हुड सैक्टर बनाने,सहित लगभग 150 करोड रूपए की परियाजनाओं की घोषणा की।