15 अगस्त तक बनकर तैयार होगा पार्क, सांसद फहराएंगे तिरंगा

8/2/2017 3:31:55 PM

फरीदाबाद(पूजा शर्मा):वह दिन दूर नहीं जब शहर को एक और मिनी टाउन पार्क 15 अगस्त को मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि सेक्टर-31 में करीब 10 करोड़ रुपये की लागत निर्माणाधीन मिनी टाउन पार्क का निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। संभावना है कि  इसको स्वतंत्रता दिवस के दिन शहरवासियों एक पिकनिक स्पॉट के रूप में समर्पित कर दिया जाएगा। बताया तो यह जा रहा है कि सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर इस स्वतंत्रता दिवस तिरंगा फहराहकर जनता को आजादी की 71वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएं देने के साथ नए टाउन पार्क का तोहफा देंगे।जल्द से जल्द शहरवासियों को यह पार्क का तोहफा मिले, इसको ध्यान में रखते हुए पार्क निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। बता दें कि सेक्टर.12 स्थित टाउन पार्क शहर का एकमात्र पिकनिक स्पॉट है। इस पार्क में गत 3 वर्ष पहले विधायक विपुल गोयल ने देश का सबसे उंचा तिरंगा फहराहकर एक रिकॉर्ड कायम किया था। रविवार, शनिवार व अन्य किसी विकेंड पर इस पार्क में बहुत भीड़.भाड़ रहती है। भीड़ को देखते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने सेक्टर.31 में एक मिनी टाउन पार्क बनाने की योजना तैयार की। हालांकि, यह पार्क अक्टूबर 2016 में ही जनता को समर्पित होना था। लेकिन किसी कारण ऐसा नहीं हो सका। अब 15 अगस्त तक इस पार्क को तैयार करने में हूडा अधिकारी से लेकर वर्कर सभी जुटे हुए है।

बड़े  टाउन पार्क की दिखेगी यहां झलक
मिनी टाउन पार्क का लुक बिल्कुल सेक्टर.12 टाउन पार्क से मिलता जुलता है। इस पार्क में हुडा के बागवानी विभाग ने हरियाली पर विशेष ध्यान दिया है। यहां अषौधी वालों पौधों के साथ रंग- बिरंगे फूल- फल व साजसज्जा वाले पौधे से पार्क को महकाया गया है। इसके अलावा फुटपाथ के साथ छोटे- छोटे पौधे लगाए गए है जो सैर करने और यहां पिकनिक के लिए आने वाले लोगों  को सुकून देते नजर आएंगे।

छोटा लेकिन सबसे सुंदर होगा यह पार्क
वैसे तो शहर भर के तमाम सेक्टरों में एक से बढ़कर एक पार्क है, जिन्हें वहां की आरडब्ल्यूए यानी रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने संवारा हुआ है। लेकिन सेक्टर.31 का पार्क सबसे छोटा होगा। इसे सबसे सुंदर पार्क का खिताब मिल सकता है। इसमें बनाए गए हट्स और म्यूजिकल फाउंटेन पार्क की रौनक को और बढ़ाएंगे। इस पार्क का सबसे ज्यादा लाभ बदरपुर बोर्डर के आसपास के इलाके को होगा। सेक्टर- 30 से लेकर बदरपुर बोर्डर तक कोई खास पार्क भी नहीं है, जहां लोग सैर- सपाटा कर सके।इस पार्क के बनने से पल्ला, तिलपत, एतमादपुर, अशोका एनक्लेव, सेक्टर.37, 30, 29, 28, स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी व ओल्ड फरीदाबाद सहित करीब ढाई लाख लोगों की आबादी को इसका फायदा होगा।