अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

3/17/2019 11:18:51 AM

फरीदाबाद (महावीर गोयल): सेक्टर-10 स्थित पार्क अस्पताल में उपचाराधीन एक महिला की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। महिला के परिजनों ने महिला की मौत पर उपचार में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। वहीं अस्पताल प्रबंधन सभी आरोपों को निराधार बता रहा है। फिलहाल इस मामले में जहां परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग की है वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्क अस्पताल सैक्टर-10 में डबुआ कॉलोनी फरीदाबाद की रहने वाली 32 वर्षीय मीनू नामक महिला को 4 दिन पूर्व अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। मीनू के पति ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मीनू को उल्टी की शिकायत होने पर उसे ईएसआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां महिला को दिखना बंद हो गया तथा महिला का मानसिक संतुलन भी बिगड़ गया तथा डॉक्टरों ने कहा कि मरीज का खून भी ब्लॉक हो गया है तथा डॉक्टरों ने उसे पार्क अस्पताल में रैफर कर दिया।

पार्क अस्पताल में महिला का उपचार शुरू किया गया तथा दो दिन महिला की हालत ठीक रही। परिजनों का आरोप है कि आज सुबह अचानक उनके पास फोन आया कि मीनू की मौत हो गई है। जबकि परिजन कल रात ही मीनू से जब मिलकर गए थे तो वह ठीक थी। उन्होंने अस्पताल के  डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया तथा अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं अस्प्ताल प्रबंधन का कहना है कि मीनू को मैनिंगोजाइटिस था जिसमें 99 प्रतिशत मामलों में या तो मरीज की मौत हो जाती है या फिर उसे कोई और बड़ी परेशानी होती है जैसा कि मीनू को हुआ था, उसे दिखाई देना बंद हो गया था। उन्होंने कहा कि उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती गई है। ईएसआई द्वारा उनसे जो भी उपचार संबंधी कागज मांगे जाएंगे वे जमा करवा देंगे।
 

kamal