बीके अस्पताल में लिफ्ट बंद होने से परेशान मरीज

8/24/2019 10:55:12 AM

फरीदाबाद: बीके अस्पताल में आए दिन लिफ्ट खराब होने से गंभीर मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 15 दिन में लिफ्ट दूसरी बार खराब हुई है। इससे पहले करीब 7 अगस्त को लिफ्ट में दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच में ही बंद हो गई थी। जिस समय लिफ्ट बंद हुई उस समय लिफ्ट में मरीज और तीमारदारों मौजूद थे। जिन्हें सुरक्षा कर्मियों और अन्य लोगों ने लिफ्ट का दरवाजा तौड़कर बाहर निकाला था।

 अब आए दिन इस लिफ्ट में परेशानी आती रहती है जिसके चलते मरीज और तीमारदार कभी भी इसमें फंस जाते हैं। शुक्रवार को भी बीके अस्पताल की लिफ्ट बंद हो गई। जिसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने लिफ्ट पर नोट वर्किंग का पम्पलेट लगा दिया। छुट्टी का दिन होने से शुक्रवार को ओपीडी सेवाएं बंद रही। जिससे ज्यादा मरीज अस्पताल नहीं आए। लेकिन एमरजेंसी में सुबह से दोपहर तक करीब डेढ़ सौ मरीजों का इलाज किया गया। जिसमें से करीब 10 मरीज बीके अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बने हार्ट सेंटर में अपनी जांचें करवाने आए थे।

गंभीर हृदय रोगियों और बुर्जुगों को ग्राउण्ड फ्लोर से हार्ट सेंटर व अन्य मेल व फीमेल वार्डों में तीसरी मंजिल तक आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परिजन मजबूरी में स्ट्रेचर और व्हील चेयर की मदद से मरीजों को रैम्प से होते हुए तीसरी मंजिल पर बने हार्ट सेंटर तक ला रहे है। वहीं कई मरीज बुर्जुगों ने तीसरी मंजिल तक चढऩे के लिए सीढिय़ों का इस्तेमाल किया। उल्लेखनीय है कि आए दिन बीके अस्पताल की एक मात्र लिफ्ट बंद हो जाती है। इससे मरीजों को परेशान होना पड़ता है। 

Isha