सड़क पर उतरे लोगों ने कहा, रोड नहीं तो वोट नहीं

9/16/2019 10:48:36 AM

फरीदाबाद (सुधीर राघव): ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सेक्टर 82-85 एप्रोच रोड को लेकर लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पिछले 8 सालों से इस सड़क को नहीं बनाया जा रहा है। रविवार को लोगों ने हाथ पर गंगाजल रखकर वोट नहीं देने की कसम खाई। उनका कहना है कि जबतक रोड नहीं बनेगा तब तक वह वोट नहीं करेंगे। लोगों ने कहा कि यहां वह 8 सालों से रह रहे हैं, लाखों में फ्लैट खरीदा है।

प्रदेश सरकार को रजिस्ट्रेशन चार्ज, एडिशनल डवलपमेंट चार्ज से लेकर अन्य मदों में करीब 500 करोड़ रुपए तक दे चुके हैं। बावजूद हमें मूलभूत सुविधाओं से रोज जूझना पड़ रहा है। सरकार हमारे लिए बस 500 मीटर की एक सड़क नहीं बना पा रही है। एक राजनीतिक पार्टी के नेता के अड़चन के आगे सरकार इसमें हाथ खड़ी कर रही है। इसको लेकर कहां-कहां नहीं प्रदर्शन किया, ज्ञापन और शिकायत दी। बावजूद कहीं से कोई सुनवाई नहीं हो रही। सड़क के खिलाफ  हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है।

वहां भी सबूत और मजबूती से पक्ष रखने के बजाय हुडा प्रशासन की ओर से डेट ले ली जा रही है। ऐसे में हमलोग परेशान है। मजबूृरन अब शांतिप्रिय तरीके से प्रदर्शन शुरू किया। साथ ही फैसला किया है, इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं। सेक्टर 82-85 में रह रहे लगभग दर्जनभर सोसाइटी के लोगों नेे बताया कि पूरी प्रणायाम, एसपीआर, फ्लोरिडा, गेडुरा, बीपीटीपी, लाईट-ए, बी, सी, डी,जे, एन, एम, बीपीटीपी फ्लोर्स आदि में 20 हजार से ज्यादा लोग रह रहे हैं।

इनमें से 15000 से ज्यादा मतदाता हैं। सभी को पूरी प्रणायाम के पास स्थित 500 मीटर की सड़क नहीं बनने से घर तक पहुंचने में 5 किलोमीटर तक का अतिरिक्त सफ र तय करना होता है। अगर कहीं बारिश हो जाए तो घर से निकलना भी दूभर हो जाता है। सड़क नहीं होने से बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती है। बुजुर्गों को अस्पताल ले जाने में दिक्कत होती है। जो सड़कें हैं, उसपर अक्सर जाम लगा रहता है। 

Isha