शहर के हर व्यक्ति का किया जाएगा पुलिस सत्यापन

7/11/2018 11:08:57 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): शहर में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने हर व्यक्ति का सत्यापन कराने का निर्णय लिया है। यह प्रक्रिया थाना स्तर पर की जाएगी। इसमें स्थानीय लोगों के अलावा सभी किराएदारों एवं घरेलू नौकरों की जानकारी जुटाई जाएगी। पुलिस ने यह निर्णय पिछले दिनों हुए वारदातों से सबक लेते हुए लिया है। इन वारदातों में पाया गया है कि ४यादातर अपराधी यहां किराए का घर लेकर रहते थे। इसी प्रकार कई नौकरों द्वारा भी घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने के मामले सामने आए हैं।

फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त अमिताभ ने इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दिया है। उन्होंने स्थानीय नागरिकों से भी सत्यापन प्रक्रिया में सहयोग करने का आग्रह किया गया है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पहले ही विजिबल पुलिसिंग पर काम चल रहा है। सभी सड़कों पर नाकाबंदी एवं गश्त तेज कर दी गई है, लेकिन यह व्यवस्था बिना नागरिक सहयोग के संभव नहीं है।

उन्होंने बताया कि कई बार लोग बिना पहचान जाने ही किसी को भी किराए पर कमरा दे देते हैं। लेकिन इस व्यवस्था से उन्हें भी पता चल सकेगा कि उनके मकान में रहने वाले किराएदार की पृष्ठभूमि क्या है। उन्होंने बताया कि पुलिस सत्यापन के लिए थाना एवं चौकी स्तर पर शिविरों के आयोजन किए जाएंगे। इनमें लोग अपनी सुविधा के मुताबिक किराएदारों एवं नौकरों का सत्यापन करा सकेंगे।
 

Deepak Paul