तंत्रविद्या का झांसा देकर ठगे 7 लाख

10/20/2016 6:27:47 PM

पुन्हाना: यूपी के बागपत जिला निवासी एक व्यक्ति से तांत्रिक विद्या का झांसा देकर 7 लाख रुपए ठगी करने के मामले में पुन्हाना सिटी चौकी पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर ठगी के रुपए भी बरामद करने में कामयाबी पाई है। पुलिस ने पकड़े दोनों युवको को आज अदालत में पेश कर दिया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 


सिटी चौकी प्रभारी समसुद्दीन ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के खेकड़ा गांव निवासी चंद्रजीत उर्फ चंदर पुत्र बलवीर की छह माह पूर्व अटेरना शमशाबाद निवासी मुस्तकीम से फरीदाबाद में मुलाकात हूई थी। करीबन दो माह पूर्व मुस्तकीम उनके घर पर आठ-दस दिन के लिए रुका। इस दौरान उसने चंद्रजीत के परिवार की स्थिति देखकर तांत्रिक विद्या द्वारा गरीबी दूर करने की बात कही। जिस पर मुस्तकीम ने तांत्रिक विद्या करने के लिए 12 लाख रुपए मंगवाए। जिसके झांसे में आकर चंद्रजीत 7 लाख रुपए लेकर 17 अक्तूबर को इसके बुलाए पते पुन्हाना के बाजार में आ गया। जहां इसने पुन्हाना निवासी राहुल को बुलवाकर तांत्रिक विद्या का सामान लाने को कहा तो राहुल ने इस थैले में सामान लाकर उसे थमा दिया और 7 लाख रुपए लेकर रफूचक्कर हो गए। 


सिटी चौकी प्रभारी समसुद्दीन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस कार्रवाई शुरू करते हुए उसी रात्रि को पुन्हाना निवासी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। जिससे पूछताछ घटना की सारी गुत्थी सुलझ गई और इसके साथी मुस्तकीम निवासी अटेरना शमशाबाद नगीना से गिरफ्तार कर उसके बताये स्थान से 7 लाख रुपए बरामद कर लिए। आरोपियों के खिलाफ 406, 420, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश कर दिया गया।