हाईटेंशन की तार से झुलसा बच्चा

7/20/2019 11:00:51 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो): हाईटेंशन की तार की चपेट में आकर बच्चे के झुलसने की घटना से गुस्साए डबुआ कालोनी के सैकड़ों लोगों ने शुक्रवार को दो नंबर बिजली सब स्टेशन का घेराव कर दिया। इस दौरान करीब दो घण्टे तक लोग वहां प्रदर्शन करते रहे और उनकी महिला एसडीओ से टकराव भी हुआ। मामले को बढ़ता देख एसडीओ ने जेई अमन को मौके पर मुआयना करने के लिए लोगों के साथ भेज दिया।

गौरतलब है कि गुरुवार को हुई तेज बरसात के चलते 33 फुट रोड डबुआ कालोनी निवासी अमित सचदेवा का बेटा धैर्य सचदेवा जब छत पर खड़ा था तो सात फुट दूरी से हाईटैंशन तार ने उसे अपनी ओर खींच लिया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया था। उसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के प्रदेश चेयरमैन ललित भड़ाना के नेतृत्व में दो नंबर बिजली सब स्टेशन का घेराव किया और छतों के साथ होकर गुजर रही हाईटैंशन की तारों को हटवाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अगर विभाग इन्हें हटा नहीं सकता तो इन तारों पर रबड़ या अन्य प्रकार की व्यवस्था करें ताकि यह लोगों के लिए जानलेवा न बने। ललित भड़ाना ने कहा कि इस हाईटेंशन की तारों के चलते कई बार लोग अपनी जान गंवा चुके है और बरसात के मौसम में तो यह और घातक हो जाती है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग को कई बार शिकायतें देकर इन तारों को यहां से हटाने के लिए कहा गया परंतु  कोई सुनवाई नहीं होती। एसडीओ ने अंत में जेई को लोगों के साथ मौका मुआयना करने भेजा, जेई अमन ने मौका मुआयना करने के बाद कहा कि एक दो खम्बे लगाकर इन हाईटैंशन की तारों को दूर करवा दिया जाएगा।

Edited By

Naveen Dalal