घर-घर जाकर एसडीएम ने बीपीएल कार्ड आवेदनकर्ताओं की जांच की

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 11:02 AM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): बीपीएल कार्डों के आवेदन कत्र्ताओं की एसडीएम बल्लभगढ़ द्वारा जांच के बाद आवेदनकत्र्ताओं में हडकंप मचा हुआ है।  एसडीएम द्वारा की गई जांच के दौरान कई आवेदनकत्र्ता इसके लिए अयोग्य पाए गए। बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने आज बल्लभगढ़ उपमंडल के हीरापुर, खंदावली सहित कई गांवों का दौरा किया और मौके पर घर घर जाकर बीपीएल कार्ड आवेदन कर्ताओं की जांच की कि वह बीपीएल के योग्य है या या नहीं।

तपती दोपहरी में गांव में डोर टू डोर सर्वे करने का कार्य किए जाने से लोगों ने इसे सराहनीय कदम बताया है। एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि हीरापुर में 41 लोगों ने बीपीएल कार्ड के लिए आवेदन किया था जिनमें से 22 योग्य पाए गए हैं बाकी  अयोग्य पाए गए इसी प्रकार खंदावली गांव में से 50 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें 26 योग्य पाए गए बाकी अयोग्य पाए गए।  उन्होंने बताया कि मौके पर ऐसा भी देखने को मिला कि कई आवेदन कर्ता गांव में ही नहीं रहते थे।

उन्होंने बताया कि आगामी दो दिनों में सर्वे का कार्य पूरा कर लिया जाएगा और इस प्रकार पहले से जिन लोगों ने बीपीएल कार्ड बनाए हुए हैं उपमंडल में प्रत्येक बीपीएल कार्ड धारक की पहचान व जांच की जाएगी और अपात्र पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और लिए गए मैट्रियल की राशि की वसूली की जाएगी। उन्होंने बताया कि गलत तरीके से बीपीएल कार्ड बनवाकर उनका लाभ उठाने वाले लाभ पात्रों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोग जो गरीबों का हक मारते हैं वह समाज में गलत कार्य करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static