गला रेतकर व्यक्ति की हत्या

6/27/2019 10:57:25 AM

पलवल (ब्यूरो): गांव औरंगाबाद में 38 वर्षीय व्यक्ति की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना मिलते ही परिजन व सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर चार नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया। 

पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट परिजनों ने शव को बीच सड़क पर रख हाईवे पर जाम लगा। पीड़ित परिजनों की मांग थी कि आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की जाए। जाम के कारण हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी हितेश यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। डीएसपी के आश्वासन के बाद परिजन व ग्रामीणों ने लगभग एक-डेढ़ घंटे लगे जाम को खोला और शव का दाह संस्कार करने को तैयार हुए।  थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि गांव औरंगाबाद निवासी रविंद्र ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह पांच भाई है। बीच वाला भाई हरकेश गांव में ही समोसे की दुकान करता था तथा समय मिलने पर मजदूरी भी कर लेता था।

 25 जून की दोपहर हरकेश दुकान पर मौजूद था। उसी दौरान गांव निवासी भीष्म, सतपाल, गयानी व ललित हरकेश को मजदूरी कराने के लिए अपने साथ ले गए। पीड़ित को लगभग चार बजे सूचना मिली की उसके भाई की हत्या हो गई है और उसका शव भीषम के खेत में ट्यूवैल के पास पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पीड़ित मौके पर पहुंचा तो देखा की वहां पर काफी भीड़ एकत्रित थी और हरकेश मृत अवस्था में पड़ा हुआ था तथा उसका आधा गला कटा हुआ था। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि भीषम, सतपाल, गयानी व ललित ने मिलकर उसके भाई की हत्या की है। क्योंकि कुछ दिन पूर्व ललित ने कहा था कि अपने भाई हरकेश से उधार के तीस हजार रुपये दिलवा दे वरना किसी दिन जान से मार दूंगा। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया। 

Isha