पानी के रूप में धीमा जहर

4/5/2019 2:47:10 PM

होडल(ब्यूरो): भीषण गर्मी के प्रकोप के चलते होडल उपमंडल में पानी की थैलियों व पानी की बोतलों के रूप में धीमा जहर नागरिकों को परोसा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि होडल उपमंडल के हसनपुर, होडल, भिडूकी, गढ़ी आदि अनेकों स्थानों पर पानी की बोतलों व थैलियों को पैक करके उनको बेचने का कार्य किया जा रहा है। इनका निर्माण करने वाले निर्माताओं द्वारा इनको पैक करने तथा इनके पीने के पानी के सैम्पल को पास नहीं कराया गया है। इसके अलावा इनके द्वारा बेची जा रही पानी की थैलियों व बोतलों को भरने के लिए किसी प्रकार का कोई लाइसेंस नहंीं लिया हुआ है।

इनके द्वारा सभी मानकों का उल्घंन करते हुए पानी की थैलियों व बोतलों पर नियमानुसार इनके पैकिंग व एक्सपायर होने की तारीख को अंकित करने के आदेशों की भी पालना नहीं की जा रही है। इनको बनाने वाले निर्माताओं द्वारा मिनरल वाटर के नाम पर इनका निर्माण करके इनको खुलेआम बेचने का कार्य किया जा रहा है। इनके द्वारा पीने के पानी के रूप में धीमे जहर को नागरिकों को परोसा जा रहा है। भीषण गर्मी के चलते नागरिक अपनी प्यास बुझाने के लिए इन बोतलों व थैलियों को खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

लेकिन उनको मालूम नहीं होता है की वह पीने के पानी के रूप में धीमा जहर को खरीद कर अपने शरीर को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इनके सैम्पल लेने वाले सबंधित विभाग के  अधिकारियों के साथ इनकी मिलिभगत के चलते ही विभाग द्वारा इनके खिलाफ  कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जाती है तथा इनको नागरिकों की जान से खिलवाड़ करने की पूरी तरह से छूट प्रदान की हुई है। नागरिकों ने होडल उपमंड़ल में धीमे जहर के रूप में बिक रही पानी की थैलियों व बोतलों पर रोक लगाने की मांग की है। 

kamal