छात्रों ने लगाए खट्टर सरकार के खिलाफ नारे

7/12/2018 12:30:56 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ विरोध व्यक्त करते हुए सेक्टर 12 उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया । प्रदर्शन का नेतृत्व हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया । इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय पर खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हरियाणा एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ  4 जुलाई से विरोध जारी है लेकिन हमारी मांग अब तक नही मानी गई है ।

 तुगलकी फरमान के खिलाफ  एनएसयूआई फरीदाबाद द्वारा कई प्रदर्शन किए गए हैं।किन शांतिपूर्ण प्रदर्शन  ना तो खट्टर सरकार को पसंद आये और ना यूनिवर्सिटी प्रशासन को पसंद आए । इस दौरान छात्रों ने उपायुक्त से मिलकर अपनी मांग रखनी चाही लेकिन उपायुक्त  ने एडीसी जितेंद्र दहिया को भेजकर छात्रों को मनाना चाहा लेकिन छात्र नही माने और लगातार उपायुक्त से मिलने की जिद करते रहे । उपायुक्त पिछले गेट से अपने घर निकल गए।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, जिला मीडिया कोऑर्डिनेटर अजित त्यागी और विकास फागना ने संयुक्त रूप से कहा कि एमडीयू का तुगलकी फरमान जबरबस्ती छात्रों पर थोपा जा रहा है जब दाखिला लिया था तो ऐसा कोई नियम नहीं था । उन्होंने नियम के बारे में बताते हुए कहा कि तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए पहले सेमेस्टर के 50 प्रतिशत विषय मे पास होना तथा पांचवे सेमेस्टर में दाखिले के लिए पहले सेमेस्टर के 100 प्रतिशत विषय में पास होना अनिवार्य है ।

 इस दौरान मुख्य रूप से जिला महासचिव रूपेश झा एवं उत्तम गौर, नेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक, आईएलआर कॉलेज से छात्र नेता दीपक चौधरी, आरिफ खानए अक्की पंडित, आशीष सिंह, अश्वनी ठाकुर, नवीन छोंकर, नरेश राणा, भूषण, नितिन, लोकेश भाटी, संदीप, करण सिंह, गौरव कौशिक, दिनेश कटारिया, रोहित कबीरा, शिवम दत्त, पंकज, रिंकू, अभिषेक, सौरभ देशवाल, सोनू आदि मौजूद थे ।

Deepak Paul