कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अछूता रहा हरियाणा का मुद्दा

8/11/2019 10:43:58 AM

फरीदाबाद (महावीर) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सी.डब्ल्यू.सी. यानि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश का मुद्दा पूरी तरह से अछूता रहा।  बैठक में प्रदेश के मामले में किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं हो पाई जबकि अनुमान लगाया जा रहा था कि वर्किंग कमेटी में राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चर्चा के बाद हरियाणा का मामला प्रमुखता से विचाराधीन होगा लेकिन पूरी बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर ही संपन्न हो गई। 

वर्किंग कमेटी को लेकर प्रदेश के कांग्रेसियों को खासकर हुड्डा गुट के नेताओं को काफी उम्मीदें थीं। इनको उम्मीद थी कि हाईकमान प्रदेश के मामले में कोई न कोई निर्णय जरूर लेगा लेकिन कांग्रेस वर्किंग कमेटी में ऐसा कुछ नहीं हो पाया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रस्तावित महारैली में अब मात्र 7 दिन शेष हैं। ऐसे में हाईकमान द्वारा प्रदेश को लेकर गंभीर न होना,हुड्डा समर्थकों के लिए चिंता का विषय है। 

हाईकमान संभव है कि अगले 3-4 दिनों में हरियाणा के मामले में भी कोई निर्णय ले लेकिन अभी की स्थितियों में हुड्डा गुट के पास आगे बढऩे के अलावा कोई चारा नहीं है। विधानसभा चुनाव अत्यधिक करीब होने के कारण कांग्रेसियों के लिए यह मामला काफी गंभीर हो गया है। यदि हाईकमान द्वारा कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई तो प्रदेश में कांग्रेस का दो-फाड़ होना तय है।
 हालांकि वरिष्ठ नेताओं की मध्यस्थता में बीच का रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोई ठोस निर्णय इस मामले में अभी तक नहीं लिया जा सका है। 

Isha