ठग बाबा गिरफ्तार: पैसा दोगुना करने का देता था झांसा

7/15/2018 1:49:16 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): क्राइम ब्रांच सैक्टर -30 ने एक ऐसे बाबा को गिरफ्तार किया है। जो आमजनों को जेब में रखे हुए पैसों को दोगुना करने का झांसा देता था, असली नोट लेने के बाद बाबा उसे एक शंखनुमा चीज छूने के लिए देता था। जिसे छूने के बाद उसे नशा हो जाता था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी बाबा के पास से नकली नोट की एक गड्डी बरामद की है। प्रभारी संदीप मोर का कहना है कि शुक्रवार को वीटा डेयरी के पास रहने वाले मुन्ना सिंह जोकि एक आइसक्रीम कंपनी में नौकरी करता है, वह अपने किसी कार्य से बदरपुर बॉर्डर की ओर मोटर साइकिल पर सवार होकर जा रहा था तो रास्ते में सैक्टर -31 के इलाके में एक बाबा ने उसे लिया और कहा कि तेरे जेब में जितने पैसे रखे हुए हैं। उसे वह दोगुना कर देगा। 

इस दौरान मुन्ना ने उसे अपने जेब में रखे हुए करीब 4 हजार रुपए बाबा को दे दिए और बाबा ने उसे पहले तो आंख बंद करने को कहा फिर एक शंखनुमा चीज छूने को दिया। जिससे उसे नशा हो गया। इस बीच में उसने नकली नोट की गड्डी के ऊपर एक असली नोट रख कर उसे थमा दिया। बोला की इस गड्डी को अपने जेब में रख ले। यहां पर इस गड्डी को खोलेगा तो सभी के सभी नोट नकली हो जाएंगे। इस गड्डी को घर जा कर खोलना। उनका कहना है कि मुन्ना सिंह ने आपबीती सारे घटनाक्रम पुलिस को बताई और पुलिस ने उसके निशानदेही पर बाबा को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान बाबा ने अपना नाम बाबा विक्रम नाथ, सपेरा निवासी आर्य नगर जिला मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश बताया। 

पुलिस का कहना है कि आरोपी बाबा विक्रमनाथ के पास से 3400 के असली नोट व 2000 रुपए की नकली गड्डी बरामद हुई है। उनका कहना है कि आरोपी बाबा विक्रम नाथ के खिलाफ सेक्टर -31 थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपी बाबा ने 8 -9 वारदातों को करना कबूल किया है।

Deepak Paul