स्माॅग के चलते स्टेशन पर देरी से पहुंच रहीं ट्रेनें, यात्री परेशान

11/10/2017 1:12:14 PM

फरीदाबाद (पंकेस):स्मॉग के चलते लगातार तीसरे दिन भी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। बताया जा रहा है कि मंगलवार और बुधवार की तरह वीरवार को फरीदाबाद होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों की समय सारणी बिगड़ी रही। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। खासकर दैनिक यात्रियों का जो सुबह और शाम के समय शटल का इस्तेमाल करते हैं। तीसरे दिन ट्रेनों का परिचालन अधिक बिगड़ा नजर आया। दिल्ली एवं मथुरा को जाने वाली करीब 30 ट्रेनों का परिचालन देरी से हुआ। रेलवे ने तूफान एक्सप्रेस एवं ईएमयू को स्मॉग के कहर के चलते रद्द कर दिया, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। मथुरा की तरफ जाने वाली 64052 पलवल ईएमयू एवं दिल्ली को जाने वाली शकुरबस्ती ईएमयू को रद्द करने की सूचना टिकट काउंटर डिस्प्लेे बोर्ड लगाकर यात्रियों को दी। 

बताया जा रहा है कि तूफान एक्सप्रेस के अपने निर्धारित समय से अधिक देरी से चलने के कारण रेलवे ने रद्द कर दिया है। वीरवार को स्टेशन के टिकट काउंटर एवं पूछताछ काउंटर पर यात्रियों की भारी भीड़ नजर आई।  देर से चली ये ट्रेनें मथुरा की तरफ  जाने वाली 12716 सचखंड एक्सप्रेस 4 घंटे, 11450 कटरा-जबलपुर, 19326 अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस 8 घंटे, 11078 झेलम एक्सप्रेस 5 घंटे,  दिल्ली को जाने वाली मंगला एक्सप्रेस 1-30 घंटे, केरला एक्सप्रेस 1-20 घंटे, उत्कल एक्सप्रेस 1 घंट, पुरानी दिल्ली पैसेेंजर 45 मिनट, महाकौशल एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, निजामुद्दीन ईएमयू, शकूरबस्ती ईएमयू 1 घंटे से ज्यादा देरी से फरीदाबाद स्टेशन पर पहुंच रही है। ट्रेनों के बिगड़े परिचालन के कारण लोगों का रुख मेट्रो और लोकल ट्रांसपोर्ट की ओर बढऩे लगा है।

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि ठंड के मौसम में वैसे भी ट्रेनों के परिचालन में काफी दिक्कतें आती है। ऐसे में ठंड के मौसम में वह समय पर गंतव्य तक पहुंचने के लिए मेट्रो या लोकल ट्रांसपोर्ट का सहारा लेते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार वीवार को भी ज्यादातर लोगों ने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मेट्रो एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लिया। गौरतलब है कि स्मॉग से बढ़े प्रदूषण के कारण शहर में लोगों की परेशानियां बढ़ी है।