सैक्टर 15 में ट्रासंफार्मर जला, 24 घंटे गुल रही बिजली

6/14/2019 12:11:23 PM

फरीदाबाद(ब्यूरो): शहर में बुधवार शाम को आई धूल भरी आंधी और तेज हवा से दर्जनों कॉलोनियों में फाल्ट के चलते घंटों बिजली गुल रही।  ग्रीनफील्ड, सेक्टर-21 डी, सैक्टर 15 में बुधवार शाम चार सौ केवीए के एक ट्रांसफार्मर में अचानक खराबी आ गई। इससे करीब 100 उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति प्रभावित रही और उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इससे क्षेत्र में पानी संकट गहरा गया। लोगों का कहना था कि ट्रांसफार्मर में खराबी आने के बाद वोल्टेज इतना लो हो गया था कि उससे समरसीवर, फ्रीज, एसी, कूलर आदि का चलना मुश्किल था।

ऐसे में उन्हें बिना बिजली, पानी के उमसभरी गर्मी में रात गुजारनी पड़ी। लोगों के अनुसार बिजली व्यवस्था गुरूवार शाम को सुचारू हो सकी।बिजली निगम के जेई कपूर सिंह ने बताया कि बुधवार शाम को सेक्टर में स्थित कुछ बिजली के मीटर में अचानक आग लग गई। इससे कुछ मीटर की दूरी पर स्थित ट्रांसफार्मर में भी खराबी आ गई और पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। मामले की शिकायत मिलने के बाद उसे दुरूस्त करने का प्रयास किया गया।

लेकिन इसमें सफ लता नहीं मिली। इस दौरान लोगों को परेशान न हो उसी ट्रांसफ ार्मर से वैकल्पिक तौर पर लाइन चालू कर दी। इसमें उपभोक्ताओं को वोल्टेज की समस्या उठानी पड़ी। उधर, उपभोक्ता सुंदर सिंह ने बताया कि लो-वोल्टेज होने से वह पानी का मोटर नहीं चला सके। यह हाल सबका रहा। इससे सेक्टर में पानी संकट गहरा गया। वह बुधवार शाम से गुरूवार शाम तक पानी के लिए जूझते रहे। 

kamal