वार्डन से मारपीट कर 3 बाल कैदी फरार

4/16/2016 10:48:11 AM

फरीदाबाद(रजत): नीलम चौक के निकट स्थित बाल सुधारगृह से वीरवार तड़के तीन बाल कैदी किसी तरह अपनी बैरेक से बाहर निकल आए। जिसके बाद तीनों भागने की फिराक में गेट के पास पहुंचे तो वार्डन की नींद खुल गई। वार्डन ने तीनों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। 
 
 
वार्डन से मुख्य गेट की चाबी छीन कर तीनों ने ताला खोला और भाग निकलने में कामयाब हो गए। थाना एन.आई.टी पुलिस ने तीनों कैदियों के साथ साथ वार्डन के खिलाफ भी लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बाल सुधारगृह के अधीक्षक दिनेश यादव ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस जेल में विभिन्न जिलों के अनेक विचाराधीन बाल कैदी बंद है। इन बाल कैदियों में 18 वर्ष से कम उम्र के पुरूषोत्तम, शिवकुमार उर्फ शिवा और कुलदीप भी शामिल है।
 
 
बुधवार की रात को भी सभी बाल कैदियों को भोजन करवाने के बाद उनकी बैरेकों में बंद कर दिया था। रात को पलवल के सल्लागढ़ का रहने वाला वार्डन संजीव बाल सुधारगृह के गेट पर तैनात था। रात को संजीव मुख्य गेट के पास बने अपने कैबिन में बैठ कर अपनी ड्यूटी दे रहा था। सुधारगृह की एक बैरेक में बंद पुरूषोत्तम, शिवकुमार और कुलदीप रात से जेल से भागने की फिराक में जुटे हुए थे। 
 
 
बताया गया है कि तड़के करीब चार बजे के आसपास तीनों किसी तरह अपनी बैरेक का दरवाजा खोल कर बाहर निकल आए। तीनों मुख्य गेट के पास पहुंचे तो वहां मौजूद वार्डन उन्हें देखते ही सतर्क हो गया। तीनों एक साथ संजीव पर हमला कर दिया। तीनों ने संजीव से मारपीट करते हुए मुख्य गेट की चाबी छीन ली। तीनों के फरार होते ही संजीव ने मामले की सूचना जेल अधीक्षक दिनेश यादव और स्थानीय पुलिस को दे दी। थोड़ी ही देर में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी।
 
 

जेल अधीक्षक दिनेश यादव ने वार्डन संजीव पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वार्डन की लापरवाही के कारण ही तीनों कैदी भाग निकलने में कामयाब हुए हैं।