शादी की नीयत से भाई की बेटी को भगा लाया,मार दिया गया

11/3/2015 7:46:44 PM

फरीदाबाद, (सूरजमल) : गांव खेड़ी गुजरान में हुई युवक की हत्या की गुत्थी को अपराध शाखा बदरपुर बार्डर की टीम ने सुलझा लिया है। पुलिस ने युवक का शव खेतों के बीच बने ट्यूबवेल के कुंए से बरामद किया था। इस वारदात को किसी अन्य नहीं बल्कि मृतक के सगे भाई, पिता और फुफेरे भाई ने मिल कर अंजाम दिया था। मृतक बिहार से अपने फुफेरे भाई की बेटी को शादी की नीयत से यहां भगा लाया था। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपी अभी भी फरार है। 

पुलिस के मुताबिक गांव खेड़ी गुजरान में रहने वाले धर्मपाल ने गत 30 अक्टूबर को यह मामला दर्ज करवाया था। उसने अपनी शिकायत में कहा था कि अपने खेतों में स्थित ट्यूबवेल के पंखे की जांच करने के लिए गया था। तभी उसे ट्यूबवेल के कुएंमें एक शव नजर आया। उसकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कुएं से बाहर निकलवा लिया। मृतक की पहचान बिहार के बेगूसराय निवासी रमेश के रूप में हुई थी। रमेश यहां अपने भाई देवेश यादव के साथ किराए के मकान में रहता था। उस समय पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इस मामले की जांच अपराध शाखा बदरपुर को सौंपी गई थी। 
मामले को सुलझाने के लिए अपराध शाखा प्रभारी बिमल कुमार ने टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को मृतक के भाई देवेश पर संदेह हो गया। संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। पूछताछ में देवेश ने बताया कि उसका भाई रमेश कुछ दिनों पहले उसके फुफेरे भाई बैजनाथ की बेटी ममता को शादी करने की नीयत से यहां भगा लाया था। परिवार के लोग ममता की तलाश करते हुए यहां पहुंच गए। यहां उन्हें ममता और रमेश मिल गए। परिवार के लोगों ने रमेश को भतीजी से शादी करने की हरकत न करने के लिए काफी समझाया। लेकिन रमेश हर हाल में ममता से शादी करने की जिद्द पर अड़ा हुआ था। उन्होंने रमेश को ठिकाने लगाने की योजना बना ली थी। योजना के तहत मृतक का भाई देवेश व हरेश, पिता रामानंदन और फुफेरा भाई बैजनाथ रमेश को खेतों में ले गए। जहां ईंट पत्थरों से वार कर उन्होंने रमेश को मौत के घाट उतार दिया और शव को कुंए में फैंक दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बिहार रवाना हो गए थे। पुलिस ने देवेश को तो गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अन्य आरोपी अभी भी फरार है।