1886 मीट्रिक टन धान का गबन, मिल मालिक पर केस दर्ज

8/22/2019 11:14:01 AM

फतेहाबाद: धान मिलिंग के ठेके में गांव अयाल्की के राजीव राइस मिल द्वारा धोखाधडी करने का मामला सामने आया है। मिल मालिक ने करीब 1886 मीट्रिक टन धान का गबन कर सरकार को आॢथक नुक्सान पहुंचाया। विभाग को मामले का पता चला तो कमेटी गठित की गई और कमेटी की जांच के बाद मामले की शिकायत पुलिस को की गई। अब सदर पुलिस ने राइस मलिक के राजीव कुमार सहित 5 गारंटरों के खिलाफ  मामला दर्ज किया है।

गारंटरों के तौर पर अशोक कुमार, जगदीश कुमार अनाजमंडी रतिया, रिंकू रानी प्रोपराइटर तारा चंद राइस, सियासत सिंह प्रोपराइटर खोखर राइस, जसकरण निवासी महमदपुर सोत्तर शामिल थे। पुलिस को हरियाणा कृषि उद्योग निगम लिमिटेड के जिला मैनेजर रविंद्र वर्मा ने बताया कि उक्त राजीव राइस मिल को विभाग द्वारा वर्ष 2017 में धान मिङ्क्षलग का ठेका दिया गया था और अन्य 5 आरोपी इसमें गारंटर के तौर पर थे।

 उक्त राइस मिल को 5433 मीट्रिक टन धान मिङ्क्षलग के लिए अलॉट किया गया था। इसके बदले मिल को 31 मार्च 2018 तक 3640 मीट्रिक टन धान भारतीय खाद्य निगम में जमा करवाने की आवश्यकता थी, मगर मिल द्वारा 1774 मीट्रिक टन धान जमा करवाया गया। आरोप है कि राजीव राइस मिल ने चावल आबंटित करने में धोखाधड़ी कर सरकार को राजस्व नुक्सान 

Isha