कार से 38 किलो कचरा डोडा पोस्त बरामद, एक तस्कर काबू, दूसरा फरार

4/22/2019 10:39:24 AM

फतेहाबाद(मदान): सी.आई.ए. स्टाफ  की एक टीम ने गांव हरिपुरा से गश्त दौरान एक कार से 38 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। पुलिस मौके पर कार सवार एक युवक को काबू किया, वह दूसरा युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने कार व नशीला पदार्थ कब्जे में लेकर दोनों युवकों के खिलाफ  सदर थाना में अभियोग दर्ज किया है। ए.एस.आई. सुमेर सिंह ने बताया कि वह टीम सहित सरकारी गाड़ी पर गश्त दौरान गांव हिजरावाकलां से हरिपुरा की तरफ  जा रहे थे कि हरिपुरा की तरफ  से एक कार आती दिखाई दी।

कार चालक ने सामने पुलिस को देखते हुए वापस मोडऩे की कोशिश की। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार के पास पहुंचे और कार चालक को काबू कर लिया जबकि चालक के साथ बैठा दूसरा युवक कार से बाहर निकलकर खेतों की तरफ भाग गया।कार चालक ने पूछताछ दौरान अपनी पहचान इंद्रजीत सिंह उर्फ  फौजी निवासी गांव रत्ताखेड़ा के रूप में बताई जबकि फ रार आरोपी की पहचान तरसेम सिंह निवासी गांव ब्राह्मणवाला में हुई।

कार में नशीले पदार्थ का शक होने पर मौके पर उपपुलिस अधीक्षक शहरी, सुभाष चंद्र को बुलाया गया और उपपुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में कार की तलाशी लेने पर पुलिस को डिग्गी में 2 प्लास्टिक कट्टे मिले जिसमें कचरा डोडा पोस्त था। नशीले पदार्थ का वजन करने पर प्रत्येक कट्टेे से 19-19 किलोग्राम यानि कुल 38 किलोग्राम मिला। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर सदर थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर फ रार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

डिग एरिया से लेकर आए थे नशा
पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि हम यह कचरा डोडा-पोस्त ङ्क्षडग एरिया से लेकर आए और इस नशीले पदार्थ को गांव ब्राह्मणवाला के एरिया में सप्लाई करना था। पुलिस काबू किए आरोपी का अदालत से रिमांड लेकर फ रार युवक व सप्लायर के बारे में पता लगाएगी।

kamal