विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोप, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 12:31 PM (IST)

टोहाना (वधवा): एक महिला ने 2 लोगों पर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। महिला ने बताया कि लगभग 7-8 वर्ष पूर्व गुरमीत सिंह के घर हमारा आना-जाना था। आरोपी गुरमीत कहता था कि वह 8 साल जर्मन देश में लगाकर आया है और हमें भी जर्मनी में सैटल करवा देगा। उसने बताया कि वर्ष 2012 में आरोपी गुरमीत व उसकी पत्नी सरबजीत कौर घर पर आए तथा जर्मनी भेजने के लिए कहने लगे और पासपोर्ट व 30,000 रुपए की मांग की।

 जिस पर उसे 30,000 रुपए व अपना पासपोर्ट दे दिया और कुछ खाली कागजातों पर आरोपियों ने मेरे हस्ताक्षर करवा लिए तथा विश्वास दिलाया तुम्हारा वीजा लगवाने व टिकट कन्फर्म करने का कुल खर्च डेढ़ लाख रुपए लगेंगे। उसके बाद आरोपियों ने बाकी पैसे मांगे तो 20,000 रुपए का चैक 15 मई 2012 को गुरमीत के नाम दिया। उसके बाद दोबारा फि र पैसे मांगने पर 13 सितम्बर 2012 को 20,000 रुपए उसके एच.डी.एफ .सी. बैंक खाते में डलवाए। 

17 अक्तूबर 2013 को आरोपी उसके घर पर आए और कहने लगे तुम्हारा काम बन गया है बाकी पैसे दे दो और 2 दिन बाद जर्मनी चले जाना। आपका वीजा टिकट आपको मिल जाएगी। जिस पर उसे 80,000 रुपए बकाया दे दिए। उस उपरांत शीघ्र जर्मनी भेजने की तसल्ली देता रह, लेकिन कोई रसीद व दस्तावेज मांगने पर उन्होंने नहीं दिए। इस तरह बार-बार आश्वासन के सिवाय उन्हें कुछ नहीं मिला तो तंग आकर उसने खर्चा काटकर बाकी पैसा व पासपोर्ट वापस करने को कहा लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की।

जब भी वह उसके घर पैसे मांगने जाते तो आरोपी सर्वजीत उसे गाली गलौच करने लगती। बार-बार पैसे वापस मांगने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static