दोपहर के बाद 2 घंटे की मूसलाधार बरसात ने शहर में चारो तरफ पानी-पानी कर दिया

9/2/2019 11:50:04 AM

फतेहाबाद:  रविवार को दोपहर के बाद हुई 2 घंटे की मूसलाधार बरसात ने शहर में चारो तरफ पानी-पानी कर दिया। देखते ही देखते जी.टी. रोड पर अढ़ाई से तीन फुट तक पानी एकत्रित हो गया, जिससे सड़क पर आने जाने वाले छोटे वाहन चालकों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बरसात से मौसम ठंडा हो गया। रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद जमकर बरसे बदरा उमस भरी गर्मी से मिली निजात। देखते ही देखते जी.टी. रोड पर अढ़ाई से तीन फुट तक पानी एकत्रित हो गया, जिससे सड़क पर आने जाने वाले छोटे वाहन चालकों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बरसात से मौसम ठंडा हो गया।

रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद बादल जमकर बरसे। पिछले काफी दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से निजात मिली। बरसात के बाद शहर के अनेक क्षेत्र पूरी तरह पानी में डूब गए। समाचार लिखे जाने तक बरसात जारी थी। रविवार को आई मूसलाधार बरसात के बाद शहर के भट्टू रोड, एम.सी. कालोनी, लालबत्ती चौक, जवाहर चौक, शिव चौक, वाल्मीकि चौक तथा धर्मशाला रोड सहित अनेक क्षेत्र पानी में डूब गए। बरसात इतनी तेज थी कि अनेक लोगों ने सड़क के किनारे पर ही अपने वाहन खड़े कर दिए। वहीं कई दोपहिया वाहन भी पानी में बह गए, जिन्हें अन्य दुकानदारों द्वारा रोका गया।

बरसात के बाद मौसम में ठंडक घुल गई और गर्मी से तड़प रहे लोगों ने चैन की सांस ली। बरसात के दौरान ही काफी देर तक बिजली गुल रही। वहीं आसपास के इलाकों में बरसात से नुक्सान भी बताया जा रहा है। कई मकानों में दरारें आ गई और कई मकानों की छत भी गिर गई। सबसे अधिक परेशानी झुग्गी झोपडिय़ों में रह रहे लोगों को उठानी पड़ी।मूसलाधार बरसात में उन्हें अपने शैड सम्भालने मुश्किल हो गए। बरसात के कारण अनेक सड़कों पर पेड़ गिर गए और कई मकानों के अंदर भी पानी घुस गया।

Isha