सिरे नहीं चढ़ी अांगनवाड़ी वर्करों और सीएम के बीच की बातचीत

3/1/2018 2:10:05 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): आंगनबाड़ी वर्कर यूनियन और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीच हुई वार्ता भी सिरे नहीं चढ़ सकी। यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है। सी.एम. के साथ विफल हुई मीटिंग के विरोध में आंगनबाड़ी वर्कर्स ने होलिका दहन की जगह सभी जिलों में केंद्र एवं राज्य सरकार के पुतले जलाने का फैसला लिया है

यूनियन ने 5 मार्च को सी.एम. सिटी करनाल घेरने का आह्वान किया है। आंगनबाड़ी वर्कर्स व हैल्पर्स यूनियन हरियाणा की राज्य अध्यक्षा संतोष रावल, कार्यकारी अध्यक्षा मधु शर्मा, सीटू के प्रदेश महासचिव जयभगवान व सर्व कर्मचारी संघ के राज्य ऑडिटर सतीश सेठी ने बताया कि 26 फरवरी को राज्य सरकार ने आंदोलनकारी यूनियनों के नेताओं को बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। 

महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रधान सचिव राज शेखर वुंडरू ने 26 फरवरी को बातचीत की। मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उनके प्रधान सचिव राजेश खुल्लर के साथ बातचीत दिन में तय थी, जो रात को 10 बजे हुई। वेतन बढ़ौतरी पर तमाम बहस के बाद सरकार ने वर्कर्स को कुशल मजदूर की श्रेणी में मानकर 11429 रुपए देने का प्रस्ताव दिया जिसे यूनियन ने स्वीकार नहीं किया व वार्ता टूट गई। 

मुख्यमंत्री निवास में ही जब यूनियन प्रतिनिधिमंडल बाहर आने लगे तब महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रधान सचिव राज शेखर वुंडरू की ओर से संदेश आया कि यूनियन के साथ बुधवार को सुबह 9 बजे वह निदेशक पंचकूला कार्यालय में दोबारा स्वयं बातचीत करेंगे। सभी 10 बजे तक पहुंच गए, परंतु प्रधान सचिव स्वयं नहीं आए, बल्कि विभाग की निदेशक अनीता यादव व अतिरिक्त निदेशक शशि दूहन बातचीत करने आ गए जिनके हाथ में मांगों पर निर्णय लेने की पावर ही नहीं थी।